Latest News

सोमवार, 22 जनवरी 2018

रायगढ़ में डीबी पावर के जीएम की पिटाई कर बनाया वीडियो, सोशल मीडिया में हो रहा वायरल

रायपुर 22 जनवरी 2018 (छ.ग ब्यूरो). एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें एक ग्रामीण एक अधिकारी टाइप व्यक्ति को डंडे से पीट रहा है। जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह वीडियो खरसिया के कुनकुनी का है। जहां डीबी पावर के जीएम की ग्रामीणों ने डंडे से पिटाई की। जी.एम पांडेय खरसिया विकासखंड कुनकुनी गांव में जब ग्रामीणों को समझाइश देने पहुंचे तब यह घटना घटी। इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है और उक्त बातें कही जा रही है।

बताया जाता है कि डीबी पावर कंपनी की रेल लाइन कुनकुनी से होकर जा रही है, ग्रामीणों के आरोप है कि डीबी पावर के लोग जबरदस्ती उनकी जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। चूंकि उनके पास मीडिया की भी ताक़त है इसलिए अधिकारी भी उनके साथ है। वीडियो की सच्चाई कितनी है इसकी जानकारी पूरी तरह तो नहीं दी जा रही है लेकिन डीबी पावर के जीएम कोई पांडेय जी का नाम सामने आ रहा है जिसे डंडे से सरपंच पति मनोज राठिया पीटता हुया दिख रहा है।
कुनकुनी जमीन को लेकर स्थानीय निवासियों का आरोप है कि उनकी जमीनें जबरन कब्जा कर ली गई एवं मुआवजे में भी फ्राड किया गया है। उक्त भूमि प्रकरण राष्ट्रीय अनुसूचित जाति एवं जनजाति आयोग में चल रहा है जिस पर हाल ही में आयोग ने आदेश दिया कि उक्त भूमियों पर स्थानीय निवासियों का हक है अतः वास्तविक भू स्वामियों को कब्जा दिया जाए। आरोपों के अनुसार उक्त भूमि के फ्राड करने में छग शासन के नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल के करीबी रिश्तेदार नातेदार आरोपी हैं। इन सभी ने मिलकर भूमि का फर्जीवाड़ा किया है और कथित रूप से इसमें दैनिक भास्कर समूह का डीबी पावर ग्रुप भी शामिल है। 

छग में भाजपा की सरकार होने के कारण रायगढ़ क्षेत्र में भाजपा से संबंधित पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं द्वारा सैकड़ों मामले फर्जी भूमि कब्जा करने एवं जबरिया कब्जाने के सामने आ चुके हैं वहीं बीस से अधिक मामले न्यायालय में लंबित है। रायगढ़ में भू माफियाओं की लाबी पूरी तरह से हावी है जो कि सत्तासीन दल के नेताओं से सांठगांठ कर आदिवासियों की भूमियों पर कब्जा कर लेते हैं और सरकार की मिलीभगत के कारण प्रशासन भी भू माफियाओं का ही सहयोग करता है। 

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision