Latest News

शनिवार, 2 दिसंबर 2017

निर्दलीय प्रत्याशी ने लगाया चुनाव में भारी धांधली किए जाने का आरोप

कानपुर 02 दिसम्‍बर 2017. निकाय चुनाव 2017 में कानपुर के वार्ड 70 से निर्दलीय प्रत्याशी रहीं चंदा देवी ने आज कानपुर प्रेस क्‍लब में एक प्रेस वार्ता के दौरान स्‍थानीय प्रशासन पर निकाय चुनाव में सिंबल गड़बड़ी एवं नाम में फेरबदल करके भारी धांधली किए जाने का आरोप लगाया।

वार्ड 70 कर्रही से निकाय चुनाव में प्रत्याशी रहीं चंदा देवी ने आज पत्रकारों को बताया कि उन्हें पहले चुनाव चिन्ह घंटी एलाट की गई थी। घंटी पर उन्‍होंने पूरा चुनाव प्रचार किया। परंतु दिनांक 21 नवंबर 2017 को शाम 4:00 बजे उन्हें पता चला कि ईवीएम मशीन पर घंटी से पहले जो नाम चंदा देवी होना चाहिए था, वहां नाम चंद्रावती कर दिया गया है। इसका विरोध उन्‍होंने किया, उन्‍होंने चुनाव आयोग एवं डी.एम को फैक्स भी किया। सारी बातों से अवगत कराया। 

उसके बाद दिनांक 29 नवंबर 2017 को उन्हें ज्ञात हुआ कि चंदा देवी उर्फ चंद्रावती देवी नाम के आगे चुनाव चिन्‍ह घंटी को काटकर खड़ाऊ कर दिया गया है। और चंद्रावती के नाम के आगे चुनाव चिन्ह खड़ाऊ की जगह घंटी कर दिया गया है। प्रार्थनी चंदा देवी को घंटी चुनाव चिन्ह पर 1812 वोट मिले एवं चंद्रावती को खड़ाऊ चुनाव चिन्‍ह  पर मात्र 95 वोट मिले। जीत का प्रमाण पत्र चंद्रावती को दे दिया गया। यह सारा घपला चंद्रावती के पति अनिल गुप्ता ने करवाया। सभी प्रमाण चन्‍दा देवी के पक्ष में हैं, लेकिन उनकी बात किसी अधिकारी ने नहीं सुनी। यहां तक कि चुनाव जीतने के बाद सभी अधिकारियों को उन्होंने साक्ष्‍य दिखाए, फिर भी जीत का प्रमाण पत्र चंदा देवी को ना देकर चंद्रावती को दे दिया गया। इस धांधली के जिम्‍मेदार आरओ विनीत सिंघल हैं।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision