Latest News

शनिवार, 28 अक्तूबर 2017

हिंदी दिवस पर एक दिवसीय कार्यशाला का हुआ आयोजन

कानपुर 28 अक्‍टूबर 2017 (शीलू शुक्‍ला). एस.एन सेन पीजी कालेज के तत्वाधान में प्राचार्य पूर्णिमा त्रिपाठी की अध्यक्षता में हिंदी विभाग द्वारा हिंदी दिवस के अवसर पर आज हिंदी की वैज्ञानिकता तथा सामर्थ्य विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन कॉलेज परिसर में किया गया। 


इस अवसर पर कार्यशाला की मुख्य अतिथि डॉ अरुणिमा कुमार पूर्व विभाग अध्यक्ष हिंदी ज्वाला देवी कॉलेज कानपुर महाविद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष प्रवीण मिश्रा, सचिव प्रोवीर सेन, संयुक्त सचिव शुभ्रो सेन, प्राचार्य पूर्णिमा त्रिपाठी, तथा कार्यक्रम की संयोजिका डॉक्टर रानी वर्मा, विभाग अध्यक्ष हिंदी विभाग ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मुख्य अतिथि ने कार्यशाला में छात्राओं को हिन्दी की वैज्ञानिकता तथा उसकी सामर्थ पर व्यवहारिक व्याख्यान देते हुए कहा कि हिंदी विश्व में होली जाने वाली भाषा में सर्वाधिक वैज्ञानिक है और उसी वैज्ञानिकता के कारण उसकी सामर्थ विश्व पटल पर अपना परचम लहरा रही है। 

डॉ कुमार ने छात्राओं को अनेक प्रयोगों के माध्यम से हिंदी की वैज्ञानिकता सिद्ध की। मुख्य वक्ता का स्वागत प्राचार्य द्वारा तथा स्मृति चिन्ह संयुक्त सचिव के द्वारा भेंट किया गया कार्यशाला में हिंदी विभाग की प्रवक्ता डॉ शोभा बाजपेई, डॉ प्रीति सिंह, डॉ विजयलक्ष्मी पांडे एवं प्रिया तिवारी आदि लोग मौजूद रहे।

Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision