Latest News

रविवार, 10 सितंबर 2017

कालोनी पर अवैध कब्‍जे से भड़के पत्रकारों ने घेरा पनकी थाना

कानपुर 10 सितंबर 2017.पत्रकार की कालोनी पर अवैध कब्जा होने और पुलिस द्वारा FIR दर्ज करने में आनाकानी किये जाने के विरोध में आल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन (आईरा) से जुड़े पत्रकारों ने आज पनकी थाने का घेराव किया। मामले की सूचना पा कर CO कल्याणपुर रजनीश वर्मा तत्काल पनकी थाने पहुंचे और पत्रकारों को समझा बुझा कर माहौल शांत किया।

जानकारी के अनुसार आल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन (आईरा) के प्रदेश महासचिव अविनाश श्रीवास्तव की पनकी के रतनपुर में एक कालोनी है। इस कालोनी पर KDA के कुछ कर्मियों की मिलीभगत से चंद दबंगों ने अवैध कब्जा किया हुआ है। अविनाश ने कई बार पनकी पुलिस को शिकायती पत्र दिया पर कोई सुनवाई नहीं हुई। इस पर उन्होंने IGRS पर शिकायत दर्ज करवाई परंतु पनकी थाने की रतनपुर चौकी के सिपाही ने पुनः टालने की गरज से मामले को थाना स्वरूपनगर में दर्ज करने को कह दिया। इस टालमटोली से नाराज़ अविनाश श्रीवास्तव ने आज आईरा के अपने पत्रकार साथियों के साथ थाना पनकी का घेराव कर लिया। पनकी थाने में व्याप्त बदइंतज़ामी देख पत्रकारों का पारा हाई हो गया। यहां न पीने को पानी था और न बैठने को कुर्सी। 
 
पत्रकारों का कहना था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर शहर की डीआईजी सोनिया सिंह तक थानेदारों को समझा समझा कर थक गई परंतु थाने में व्यवस्था सुधरने का नाम ही नहीं ले रही है। आखिर पनकी थाने में अपनी फरियाद लेकर आने वाले फरियादी कहां बैठते होंगे और यदि उन्हें प्यास लग जाए तो क्या पीते होंगे यह चिंतनीय विषय है। शायद अब पनकी थाने को ओवरहालिंग की जरूरत है और थानेदार को भी। पत्रकार कोई हंगामा करते उससे पहले ही मामले की सूचना पा कर CO कल्याणपुर रजनीश वर्मा तत्काल पनकी थाने पहुंचे और पत्रकारों को समझा बुझा कर माहौल शांत किया। सीओ ने पत्रकारों से जांच हेतु एक दिन का समय मांगते हुये दोषियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही का आश्‍वासन दिया। आईरा के प्रदेश महासचिव अविनाश श्रीवास्‍तव ने बताया कि यदि मामले में 1 दिन बाद भी उचित कार्यवाही नहीं होती है तो वाे एसएसपी/डीआईजी का घेराव करने को बाध्‍य होंगे।
 
इस मौके पर अविनाश श्रीवास्‍तव के साथ आशीष त्रिपाठी, सूरज वर्मा, महेश प्रताप सिंह, गोपाल गुप्‍ता, अमित राजपूत, दिग्विजय सिंह, अमित कश्यप,  संजय शर्मा, मंगल सिंह, हिमांशु गुप्ता, मयंक सैनी, पप्पू यादव, आलोक जादौन, विशाल तिवारी, संजू कुमार, प्रथ्वी गुप्ता, आशीष वर्मा, नीरज राजपूत, श्याम कुमार शुक्ला, शिवम शुक्ला, स्वप्निल तिवारी, मोनू वर्मा, आशीष अवस्थी, मुकेश कुशवाहा, श्यामु, हिमांशु गुप्ता, मोहित गुप्ता, अनुज तिवारी, अभय श्रीवास्तव, अभिषेक दुबे, सर्वेश पाठक, धर्मेंद्र जी, शावेज आलम आदि पत्रकार मौजूद थे।
 
 
 
 

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision