Latest News

शनिवार, 26 अगस्त 2017

गर्ल्स हास्टल में छात्रा की मौत, रहस्य बरकरार क्या हुआ था उस रात

रायपुर 25 अगस्त 2017 (जावेद अख्तर). सुकमा नवीन कन्या आश्रम में रहने वाली एक छात्रा की मौत के मामले में अभी तक रहस्य बना हुआ है कि आखिरकार बुधवार की रात कन्या आश्रम में ऐसा क्या हुआ था जिसमें छात्रा की मौत हो गई? पुलिस, प्रशासन और पब्लिक सभी हैरान रह गए जब सुबह सुबह वंजामी की मौत हो जाने की खबर मिली।

दरअसल दो दिन पहले सुकमा जिले के केरातोंग स्थित नवीन कन्या आश्रम की छात्रा वंजामी गंगी की मौत सामान्य स्थिति, कुदरती या फिर बीमारी से नहीं हुई है। इसका खुलासा छिंदगढ़ बीएमओ द्वारा दी गई पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि सिर पर गंभीर चोटे आने से और सिर में खून का थक्का जमने के कारण छात्रा की मृत्यु हुई है। तब से पुलिस छात्रा की मौत के मामले में लगातार छानबीन और पूछताछ कर रही मगर अभी तक ऐसा कोई खास सबूत या साक्ष्य नहीं मिला है जिससे मौत के रहस्य का सच सामने आ सके। 

 
दिनांक 24 अगस्त 2017, दिन गुरूवार, समय सुबह करीब 7.30 बजे जिले के केरातोंग आश्रम में कक्षा पांचवी की छात्रा वंजामी गंगी की मौत हो गई थी। उस वक्त आश्रम कर्मियों द्वारा बताया जा रहा था कि वंजामी को डायरिया हुआ था, एक दो दिन से दस्त लग रहा था इसीलिए उसका इलाज भी करवाया गया था लेकिन अचानक ही उसकी मौत हो गई।

परिजनों ने कहा बच्ची बिल्कुल सामान्य थी - 
वंजामी के परिवार के सदस्यों का कहना है कि वंजामी को पहले से कोई बीमारी नहीं थी और न ही वह लंबे समय से बीमार थी। परिजनों ने यह भी  बताया कि वो मंगलवार को गंगी से मिलकर गए थे। उस वक्त उसकी तबियत एकदम ठीक थी। उनका भी यही कहना था कि एक दो दस्त के बारे में बताया तो था मगर हैरानी का विषय है कि वंजामी की मौत दस्त होने से कैसे हो सकती है? इसका उत्तर सभी खोज रहें हैं। 

मेरी बहन के साथ हुई मारपीट - 
उसी आश्रम में पढ़ रही उसकी छोटी बहन प्रतिभा ने बताया कि रात मैं और मेरी बहन गंगी को अधीक्षिका ने करीब 8 बजे बाहर निकाल दिया और शरीर से सभी कपड़े भी निकाल दिए। साथ ही उसके साथ मारपीट भी की गई।

पीएम रिपोर्ट में हुआ खुलासा - 
छिंदगढ़ अस्पताल के बीएमओ वी. वी. सत्यनारायण ने बताया कि पोस्टमार्टम में उस बच्ची के सिर पर गंभीर चोट लगी है। साथ ही चोट व आसपास के हिस्से में खून जमा हो गया। यही मौत की असली वजह है। उन्होंने यह भी बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट तैयार कर ली गई है और सूचना भी भेजी जा चुकी है परंतु अभी तक कोई भी पीएम रिपोर्ट लेने नहीं आया।



Special News

Health News

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Created By :- KT Vision