Latest News

मंगलवार, 15 अगस्त 2017

नक्सलियों ने बम ब्लास्ट कर क्षतिग्रस्त किया कुंदला पुल, पचास गांवों का टूटा संपर्क

रायपुर 15 अगस्त 2017 (जावेद अख्तर). बस्तर में नक्सलियों ने फिर से उत्पात मचाते हुए कुकुर नदी पर बने कुंदला पुल को बम ब्लास्ट कर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया है हालांकि मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने पुल को गिराने के लिए बम ब्लास्ट किया लेकिन पुल को गिराने में असफल रहे। निवासरत ग्रामीणों को पुल टूटने से काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

नारायणपुर के कई क्षेत्रों में नक्सलियों ने जमकर हंगामा मचाया और तोड़फोड़ की। अबुझमाड़ तक आवागमन में उपयोगी प्रमुख कुंदला पुल को काफी अधिक नुकसान पहुंचाया है। पहले बम का बड़ा धमाका किया गया मगर पुल नहीं गिरा तत्पश्चात पुनः से ब्लास्ट किया बावजूद इसके पुल को गिराने में नाकामयाब हुए। जिसके बाद नक्सलियों ने पुल के जोड़ पर अंधाधुंध फायरिंग की और शस्त्रों कहा उपयोग कर पुल के कई हिस्सों को क्षतिग्रस्त कर दिया। यहां तक कि पुल के चारों ओर कई जगह से खोदने के साथ ही दोनों तरफ लगी सपोर्टिंग रेलिंग को भी तोड़ दिया।

गांव के प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, लगभग सात सौ की संख्या में हथियारबंद नक्सली गांव पहुंचे। जहां पर उन्होंने पुल गिराने की वारदात को अंजाम दिया।वहीं जाते जाते नक्सलियों ने छोटी पुलिया के पास दर्जनों बैनर और पोस्टर लगा कर गए। बैनर और पोस्टर में उन्होंने पुलिस के ऊपर आदिवासियों के साथ मारपीट करने और उन्हें जेल भेजे जाने के विरोध में कुंदला पुल क्षतिग्रस्त करने की बात लिखी है। पुल क्षतिग्रस्त होने की वजह से अबुझमाड़ क्षेत्र के 45 से 50 गांवों का संपर्क जिले व अन्य क्षेत्रों से टूट गया है। जिसकी वजह से निवासरत ग्रामीणों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।


Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision