Latest News

शुक्रवार, 2 जून 2017

कानपुर - एक्‍शन में आये पुलिसवाले, रोज करेंगे पैदल मार्च

कानपुर 02 जून 2017 (सूरज वर्मा). सीएम योगी के आदेश के बाद यूपी की पुलिस एक्शन में दिख रही है। जनता का भरोसा जीतने के लिए आज कानपुर की डीआईजी/एसएसपी सोनिया सिंह ने पुलिस को रोज पैदल गश्त करने का आदेश दिया. आदेश के बाद कानपुर पुलिस का पैदल मार्च दिखने लगा है। आदेश के अनुपालन में थाना काकादेव पुलिस ने आज पैदल ही सड़क पर मार्च निकाला।


जानकारी के अनुसार कानपुर के व्यस्त माने जाने वाले इलाके एवन मार्केट और सर्वोदय नगर में पैदल गश्त के दौरान थानाध्‍यक्ष अजय प्रताप सिंह ने लोगों से बात की और उन्हें सुरक्षा का भरोसा भी दिलाया. कानपुर में सीएम योगी के आदेश का सख्ती से पालन किया जा रहा था। कानपुर के तकरीबन सभी थानों में पुलिस के अधिकारी और जवान पैदल मार्च करते दिखे। अधिकारियों ने जवानों को पैदल मार्च का मकसद भी बताया. पुलिस वालों ने व्यापारियों और आम लोगों से मिलकर उनको सुरक्षा का एहसास दिलाया। सिपाहियों ने चौराहों पर फालतू घूमने वालों को वार्निग दी। बताते चलें कि आज पाण्‍डू नगर चौकी इन्‍चार्ज दया शंकर सिंह फुल एकशन में दिखे, उन्‍होंने कागजात न पूरे होने पर 5 बाइकों का चालान काटा एवं 1 बाइक को सीज कर दिया। वहीं सर्वोदय नगर चौकी इन्‍चार्ज छुट्टी पर थे, इनको शायद एसएसपी का खौफ नहीं रह गया है।


सूत्रों के अनुसार डीआईजी/एसएसपी ने सभी थानेदारों को भूमाफियाओं एवं अपराधियों पर कार्यवाही करने के आदेश दिये हैं। उन्‍होंने कह‍ा कि ठेकों के बाहर शराब पीने और हंगामा करने वालों के खिलाफ तत्‍काल एक्‍शन लिया जायेगा, प्रत्‍येक थाने में रात्रि के दौरान कम से कम 10 सिपाही अवश्‍य मौजूद रहे। क्षेत्र में अतिक्रमण न होने दिया जाये एवं जिलाबदर अपराधियों पर विशेष नज़र रखी जाये। मैडम के आदेश कितने प्रभावी होंगे ये तो समय ही बतायेगा पर फिलहाल तो कानपुर पुलिस चुस्‍त दुरूस्‍त प्रतीत हो रही है। 


Special News

Health News

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Created By :- KT Vision