Latest News

सोमवार, 5 जून 2017

कानपुर - विश्व पर्यावरण दिवस पर पावर हाउस महाप्रबंधक ने किया वृक्षारोपण


कानपुर 05 जून 2017 (महेश प्रताप सिंह). विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आज पनकी ताप विद्युत गृह के सीआईएसएफ परेड मैदान में वृक्षारोपड़ कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर पनकी ताप विद्युत गृह, नेवली उत्तर प्रदेश पावर लिमिटेड,  सीआईएसएफ के अधिकारी व कर्मचारीगणों के अलावा विघुत परिषद इंटर कालेज के शिक्षकगण उपस्थित रहे।


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पनकी ताप विद्युत गृह के महाप्रबंधक इं0 एच.पी सिंह ने वृक्ष लगा कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए अधिक से अधिक वृक्षारोपण करना चाहिये और अपने आसपास सफाई रखने का भी लोगों से अपील की। साथ ही वातावरण के प्रति सभी को सजग रहने की सलाह दी। वही इन्जीनियर विवेक अस्थाना द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस पर अधिकारी एवं कर्मचारियों के सामने प्रेजेन्टेशन प्रस्तुत किया गया। पर्यावरण की उपेक्षा से होने वाले दुष्परिणामों जैसे ग्लोबल वार्मिंग आदि के बारे में बताया। कार्यक्रम का संयोजन एवं संचालन कर रहे अधिशासी अभियन्ता सिविल एस एन भास्कर ने बताया कि पर्यावरण की सुरक्षा से ही अपने जीवन की सुरक्षा है एवं पनकी ताप विद्युत गृह की प्रस्तावित इकाई 1×660 मेगावाट में किये गये पर्यावरणीय प्रावधानों के बारे में जानकारी दी।

इस मौके पर सीआईएसएफ के डिप्टी कमाण्डेन्ट ए.के सिंह, नेवली उत्तर प्रदेश पावर लिमिटेड के चीफ फाइनेंस आफ़ीसर शिव प्रसाद, डीजीएम पी शिवम, अधीक्षण अभियन्ता सिविल रंजन श्रीवास्तव, डी वी पाल, अवीक्षिक सिंह, आर के दीक्षित, देवेन्द्र कुमार, विवेक अस्थाना, पवन गुप्ता, प्रधानाचार्य ज्ञानसिंह, डाल के एन सिंह, वी के श्रीवास्तव, मां दुर्गा पर्यावरण समिति पनकी उपस्थित रहे।


Special News

Health News

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Created By :- KT Vision