Latest News

शुक्रवार, 30 दिसंबर 2016

अल्हागंज - पिछले एक वर्ष में ग्राम पंचायतों में बही विकास की गंगा

अल्हागंज 30 दिसम्‍बर 2016 (अमित बाजपेयी). क्षेत्र की ग्राम पंचायत बेलाखेडा, इस्लामगंज, केबल रामपुर चिलौआ, भरथौली में ग्राम प्रधानों ने जनता की सुविधा के लिए क्‍या किया है और प्रधानों के व्यक्तिगत व्यवहार से जनता कितनी संतुष्ट है यह जानने के लिये हमारे संवाददाताओं की टीम ने इलाके का दौरा किया और जनता से बातचीत की। इस छानबीन में सामने आया सच इस प्रकार रहा - 

ग्राम पंचायत बेलाखेडा वर्ष 1982 से लगातार चुनाव जीतते आ रहे ग्राम प्रधान जसवन्त सिंह ने बताया कि ग्राम समापुर में 100 मीटर सीसी मार्ग का निर्माण, सोकपिट का निर्माण, जूनियर हाईस्कूल में हैंडपम्प कि व्यवस्था, ग्राम ततियारी में सीसी मार्ग का निर्माण, नाली का निर्माण, खडंजे का निर्माण, ग्राम बजीरपुर बंजर व गुलाब की मढैया में सोलर लाइट की व्यवस्था, ग्राम खुर्शीद नगर में नाली निर्माण व खडंजे का निर्माण, तालाब का सौन्द्रीकरण ग्राम बेलाखेडा, कुडरी में नाली, सीसी खडंजा व पुलिया का निर्माण किया और साथ ही समाजवादी पेंशन योजना के अन्तर्गत पात्र व्यक्तियों को योजना से लाभान्वित कराया। 

ग्राम पंचायत इस्लामगंज की प्रधान श्रीमति ओमा देवी ने बताया कि ग्राम पंचायत के प्रत्येक गांव में सोलर लाइट, नाली निर्माण, खडंजे का निर्माण, सीसी मार्ग, इण्टर लाकिंग आदि कार्य कराकर जनता को सुविधा उपलब्ध कराई है। ग्राम पंचायत केबल रामपुर चिलौआ कि प्रधान श्रीमती सुनीता मिश्रा ने बताया कि तालाब का जीर्णोद्धार, नाली निर्माण, मनरेगा कार्य, खडंजा निर्माण, नाली निर्माण, गांव की गलियों मे रोशनी के लिए सोलर लाइट और समाजवादी पेंशन योजना के अन्तर्गत पात्र व्यक्तियों को योजना से लाभान्वित कराया। 

ग्राम पंचायत भरथौली के प्रधान राममुरारी मिश्रा ने बताया कि गांवों में सीसी मार्ग, खडंजा मार्ग, नाली मार्ग, सोलर लाइटे, हैंडपम्प मरम्मत, मनरेगा में चक रोडों का जीर्णोद्धार व समाजवादी पेंशन योजना के अन्तर्गत पात्र व्यक्तियों को योजना से लाभान्वित कराया। उक्त विकास कार्यो को खुलासा टीवी की टीम अमित बाजपेयी, विजय शुक्ला, अनिल लोधी, शुभम वर्मा, सुखवीर सिंह ने मौके पर जाकर देखा तो पता चला कि भले ही ये चुनावी साल का लालीपाप हो पर इलाके में काम तो हुआ है। इस बार उपरोक्‍त ग्राम पंचायतों के प्रधानों कि कथनी और करनी में कोई अन्तर नहीं है।

Special News

Health News

Religion News

Business News

Advertisement


Created By :- KT Vision