Latest News

मंगलवार, 3 मई 2016

शाहजहांपुर - मेले की खबर बनाने गऐ पत्रकार पर शराबी पुलिसवाले ने किया हमला

शाहजहांपुर 1 मई 2016 (ब्‍यूरो कार्यालय). शाहजहांपुर जिले के मिर्जापुर थाना क्षेत्र में चल रहे जानकी महाराज मेला कीलापुर में खबर बनाने गऐ पत्रकार पर शराब के नशे में धुत्‍त पुलिसकर्मी ने हमला कर दिया। उस पर पुलिसिया धौंसपट्टी का आलम ये कि पीड़ित पत्रकार जब थाने में घटना की तहरीर देने गया तो वहाँ से उसे भगा दिया गया। पत्रकार ने जिले के एसपी से लिखित रूप से मामले की शिकायत की है।
प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार आज दोपहर पत्रकार मोहित प्रताप सिंह गांव के पास चल रहे मेले की खबर बनाने गए थे । वहीं शराब पिऐ घूम रहे मिर्जापुर थाने के सिपाही सत्यबीर सिंह यादव ने गेट पर पत्रकार को रोक लिया और पैसे मांगने लगा और न देने पर गाली गलौज करने लगा। इस पर पत्रकार ने अपने मोबाइल से उसका वीडियो बनाना चाहा तभी  पुलिसकर्मी ने पत्रकार मोहित का मोबाइल हाथ से छीनकर तोड दिया। और गले में लटका उसका आई कार्ड भी छीन कर फाड दिया। यही नहीं उक्‍त सिपाही ने पत्रकार को जी भर कर मारा-पीटा और उसका गिरहबान पकड कर धक्का देकर बाहर निकाल दिया और कहा कि जो उखाड़ना हो उखाड लेना। पीड़ित पत्रकार थाने पर घटना की तहरीर देने गया तो वहाँ से भी उसे निकाल दिया गया। विदित हो कि यह इलाके की पहली घटना नहीं है, आऐ दिन थाने में बैठे दलाल पत्रकारों पर हमले करवाते रहते हैं।

जलालाबाद तहसील All India Reporter's Association (आईरा) के अध्यक्ष अमित बाजपेयी ने खुलासा टीवी को बताया कि घटना की जानकारी जिले के एसपी व डीएम को ईमेल द्वारा दे दी गई है। अगर चौबीस घण्टे के अन्दर आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं होता है तो वो अपनी टीम के साथ डीजीपी को ज्ञापन देंगे। उधर आईरा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पुनीत निगम का कहना है कि अगर चौबीस घण्टे में पीड़ित पत्रकार को न्याय नहीं मिलता है तो पूरे प्रदेश में हर जिला मुख्‍यालय पर धरना दिया जायेगा। पत्रकार पर पुलिसिया जुल्म कतई बर्दाश्त नहीं किया जाऐगा।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision