Latest News

शुक्रवार, 21 अगस्त 2015

जम्मू - गौहत्या के बाद भड़की हिंसा, पथराव-आगजनी के बाद लगा कर्फ्यू

जम्मू 21 अगस्त 2015 (IMNB). जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में नहर के किनारे सिरकटी गाय मिलने के बाद इलाके में तनाव फैल गया। घटना से नाराज लोग प्रदर्शन, पथराव और आगजनी पर उतर आए। लोगों को काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोलों और हवाई फायरिंग करनी पड़ी। इसमें कुछ पुलिसवाले समेत कई लोग घायल हो गए। इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। हालात को काबू करने के लिए आर्मी बुलाई गई है।

इसके अलावा, सांबा से जम्मू और जम्मू से सांबा, दोनों ही रूट पर गाड़ियों की आवाजाही रोक दी गई है। लोगों के मुताबिक, गुरुवार शाम राया इलाके में सड़क किनारे कथित तौर पर एक सिरकटी गाय पड़ी मिली। स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन और नारेबाजी करते हुए जम्मू-कठुवा नेशनल हाईवे को बंद कर दिया। भड़के प्रदर्शनकारियों ने हालात को कंट्रोल करने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे पुलिसवालों पर पथराव किया। सड़क और हाईवे पर खड़े ट्रकों और दूसरी गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी की। 

विजयपुर के करीब हाईवे पर सांबा के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट शीतल नंदा की गाड़ी में भी आग लगा दी। बारी ब्राह्मणा इलाके में एक कारखाने में कुछ धार्मिक किताबें जलाए जाने के बाद बुधवार को कुछ लोगों ने नेशनल हाईवे को ब्लॉक कर दिया था। जम्मू के डिविजनल कमिश्नर पवन कोटवाल ने दोनों घटनाओं के आपस मे जुड़े होने की बात कबूली है। उनका कहना है कि ये घटनाएं कुछ देश विरोधी तत्वों की शरारत है, जो इलाके में शांति कायम रहने देना नहीं चाहते।

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision