Latest News

शुक्रवार, 21 अगस्त 2015

कानपुर - पनकी पावर हाउस में नई यूनिट स्‍थापना को लेकर हुई लोक सुनवाई

कानपुर 21 अगस्त 2015 (महेश प्रताप सिंह). पनकी पावर हाउस में स्वीकृत 660 मेगावाट नई यूनिट के लिये प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अफसरों द्वारा पनकी स्थित आफ़ीसर क्लब में आज लोक सुनवाई की गई। उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने नये प्लांट लगने का खुलकर स्वागत किया, साथ ही राख को नियंत्रण में रखकर प्लांट लगाये जाने की मांग की। 

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अफसरों ने बताया कि प्लांट लगने से बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा और बिजली की किल्लत से छुटकारा मिलेगा। महामंत्री लोक नायक जनता बाजार ने भी प्लांट का स्वागत किया और कहा कि हम दुकानदारों को ध्यान में रख कर प्लांट लगाया जाये। सत्यदेव पचौरी विधायक गोविन्द नगर ने नई ईकाई का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि जनता की परेशानियों को देखते हुए प्‍लांट लगाया जाये। सतीश निगम विधायक कल्यानपुर ने कहा कि बिजली के बिना कुछ भी सम्भंव नहीं है, कानपुर में प्लांट सौभाग्य की बात है इसमें एक हजार लोगों को रोजगार मिलेगा और क्षेत्रीय लोगों को लाभ होगा। उन्‍होंने स्‍थानीय लोगों को राख से तत्‍काल निजात दिलाने की बात कही। 
कुछ लोगों ने शिकायत की कि रतनपुर की लाईन काट दी गयी है जिस पर पनकी महाप्रबन्धक ने कहा कि हम उत्पादन करते हैं और हमारे पास बेचने का लाइसेंस नहीं है इसीलिए उक्‍त लाइन बन्द करनी पड़ी। महाप्रबन्धक ने बताया कि यूनिट काफी पुरानी हो चुकी है इसको अब ज्यादा नहीं चलाया जा सकता। पनकी में नई यूनिट लगना कानपुर के लिये वरदान है। हम सारे मानकों को ध्यान मे रखते हुये यूनिट लगायेगें। जिनको इस प्लांट की पूरी जानकारी नहीं है वही लोग इसका विरोध कर रहे हैं। 

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision