Breaking News

दक्षिण भारत में बढ़ रहा है कोरोना, दूसरी लहर का प्रकोप


दिल्ली। महाराष्ट्र के बाद कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप दक्षिण भारत में देखने को मिला। पिछले 24 घंटें में दक्षिण के राज्यों में लाखों लोग संक्रमित हुए है।तमिलनाडु में सोमवार को कोरोना वायरस के 28,978 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 14,09,237 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 
 
 उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में संक्रमण के कारण 232 लोगों की मौत हो गई, जिससे राज्य में मृतक संख्या 15,880 तक पहुंच गई। कर्नाटक औरतमिलनाडु में बड़ी संख्या में कोरोना मरीज संक्रमित हुए हैं। कर्नाटक में कोरोना वायरस 47 हजार से भी ज्यादा केस सामने आये हैं। यह आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। एक बार फिर अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। दवाइयों की मांग ज्यादा बढ़ गयी है। वहींतमिलनाडु में भी 30 हजार के लगभग नये केस रोजाना सामने आ रहे हैं। 
 
तमिलनाडु के हालात कितने भयानक होते जा रहे हैं। अस्पतालों में ऑक्सीजन के कारण लोग दम तोड़ रहे हैं। ऐसे में लोग अपने परिजनों को बचाने के लिए ऑस्पताल के बाहर कोरोना की दवा तमिलनाडु चेन्नई के गवर्नमेंट किलपुक मेडिकल कॉलेज में बड़ी संख्या में लोग अपने परिवार के सदस्यों के लिए लेने के लिए खड़े हैं। कोरोना काल में ये सभी अपनी जान को जोखिम में डाल कर अपने परिजनों को बचाने के लिए कोरोना दवाई को लेने का इंतजार कर रहे हैं। कई औरऑक्सीजन की तलाश में भटक रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं