Breaking News

दादा नगर रेलवे क्रॉसिंग पर दूसरे पुल के निर्माण का रास्ता साफ


कानपुर (गुड्डू सिंह).
गोविंद नगर विधानसभा के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने अपने विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत प्रस्तावित दादा नगर रेलवे ओवर ब्रिज के लिए रेल मंत्री भारत सरकार पीयूष गोयल से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग द्वारा मीटिंग की। जिसमें रेल मंत्री ने विधायक को आश्‍वासन दिया कि वो पुल की पत्रावलि‍यों को मंगवा करके जनहित में आवश्यक कार्रवाई करेंगे और इसी बजट में धन आवंटन करवा के इस पुल को बनवायेंगे।
 
 
प्राप्‍त जानकारी के अनुसार विधायक ने रेल मंत्री से आग्रह किया कि चूँकि कानपुर उत्तर और कानपुर दक्षिण को जोड़ने वाला यह मार्ग महत्वपूर्ण है इस कारण दादा नगर फैक्ट्री एरिया से लाखों की संख्या में कर्मचारियों का आना और जाना इस रूट पर बना रहता है। कानपुर मुंबई वाया झांसी मार्ग की रेलवे लाइन पर ट्रेनों के आवागमन की संख्या काफी ज्यादा है और उस पर मैनुअली रेलवे फाटक के कारण से घंटों जाम की समस्या से पूरे कानपुर शहर को जूझना पड़ता है। 
 
 
विधायक ने कहा कि कानपुर उत्तर और दक्षिण के बीच में लगभग 8 से 10 लाख लोग इस पुल के कारण से एक अतिरिक्त मार्ग पा जाएंगे और ट्रैफिक लोड भी डाइवर्ट होगा। विधायक ने मंत्री से कहा कि आपको बहुत बधाई कि आप द्वारा मैनुअली रेलवे फाटक विशेषकर जहां पर ट्रैफिक है और यदि शहर के बीचों बीच है तो उसे बंद कर उस पर ओवर ब्रिज दे कर के तमाम दुर्घटनाओं को भी रोकने का काम कर रहे हैं। इसी कड़ी में हमारी विधान सभा अंतर्गत कानपुर में इस पुल पर भी वर्तमान की स्थिति में ओवरब्रिज की महती आवश्यकता है। विधायक ने मंत्री को बताया कि उक्त पुल को उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा भी सैद्धांतिक मंजूरी दे दी गई है तथा रेलवे के द्वारा भी इसकी जनहित में आवश्यकता एवं संबंधित कार्रवाई पूर्ण कर आपके पास भेजा गया है।  
 
 
विधायक ने कहा कि मेरा आग्रह है कि आने वाले बजट में इस पर धन का आवंटन कर जनता के और कानपुर के हित में बड़ी कृपा करने का कष्ट करें। हम सब लोग आशान्वित हैं कि चूँकि कानपुर में उक्त एक मात्र पुल है जिसकी सैद्धांतिक मंजूरी भी उत्तर प्रदेश सरकार से मिल चुकी है, अतः उस पर धन का आवंटन कर आप जनहित में कानपुर को विकास की दृष्टि से एक तोहफा देने की अवश्य कृपा करेंगे। मंत्री ने विधायक को बताया कि मैं इन पत्रावलि‍यों को मंगवा करके जनहित में आपके इस प्रयास हेतु आवश्यक कार्रवाई करूंगा और इसी बजट में इसके लिए धन आवंटन करवाऊंगा मंत्री ने कहा कि यह पुल जल्‍दी ही बनेगा।
 
 
(Dada Nagar Railway Crossing Per Dusre Pul Ke Nirman Ka Rasta Saaf)
 
 
 
 

कोई टिप्पणी नहीं