Breaking News

स्वच्छता ही सेवा को सार्थक किया एनडीआरएफ ने


वाराणसी.
एनडीआरएफ टीम ने आज अस्सी घाट के नजदीक पुष्कर तालाब में स्वच्छता अभियान चलाया साथ ही जल संरक्षण का संदेश भी दिया। विदित है कि स्वच्छ भारत अभियान से एन.डी.आर.एफ. आरम्भ से ही जुडी है जो वाराणसी के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में जनसामान्य को स्वच्छता के प्रति जागरूक करती रहती है और बल के रेस्कुएर्स भी अलग-अलग जगहों पर स्वच्छता का अभियान चलाकर देश को स्वच्छ बनाने में अपना योगदान देते रहते हैं।  
 
 
इस स्वच्छता अभियान के दौरान 95 सी आर पी एफ के अधिकारी-जवान, स्थानीय विधायक श्री सौरभ श्रीवास्तव, नगर निगम वाराणसी व स्थानीय जनता मौजूद रहे। पुष्कर तालाब क्षेत्र में पहले स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली गई और पूजा-अर्चना के पश्चात तालाब को साफ़ करने में सभी मौजूद विभागों ने अपना योगदान दिया। तालाब में बहुत सा कचरा, झाड़ियाँ और जलकुम्भी मौजूद थी जिन्हें दाँव ,कुल्हाड़ी, फावड़ा बेलचा आदि से निकालने का प्रयास किया गया। एन.डी.आर.एफ. ने अपनी कार्यकुशलता और कर्तव्यनिष्ठा के बल पर किसी भी आपदा में लोगों को राहत पहुँचाने और उनके जीवन की रक्षा की है, जिससे जनसामान्य के ह्रदय में एन.डी.आर.एफ. की मानव सेवा में समर्पित एक अलग ही छवि दिखाई देती है। 
 
 
इस स्वच्छता कार्यक्रम पर एन डी आर एफ टीम ने गन्दगी, अनियोजित फैले कूड़े-करकट और दूषित जल की समस्या से लड़ने के लिए लोगों को जागरूक किया और साथ ही अपने आस पास सफाई रखने की अपील की I इस अवसर पर श्री नरेंद्र उप कमान्डेंट 11 एन.डी.आर.एफ. ने कहा कि स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत कि तरह स्वच्छ काशी स्वस्थ काशी के सन्देश को लेकर हम स्वच्छता अभियान चला रहे हैं और साथ ही भौतिक स्वच्छता के साथ साथ वैचारिक स्वच्छता का अभियान भी चला रहे हैं जिससे इस अभियान को लोगों की सोच में डाला जा सके और लोग स्वयं ही बिना किसी स्वार्थ के देश को स्वस्थ व स्वच्छ बनाने के सपने को साकार करने में अपना योगदान दे सके।
 
 

कोई टिप्पणी नहीं