Breaking News

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सभी सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थानों में फहराया गया तिरंगा

कन्नौज. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिले की सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों समेत विद्यालयों में बड़े ही शान से ध्वजारोहण किया गया। कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा ने ध्वजारोहण कर पौधा रोपा। इसके अलावा उन्होंने जिले की प्रतिभाओं को सम्मानित किया। पुलिस कार्यालय में एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने ध्वजारोहण कर उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को डीजीपी सेवा चिन्हित से सम्मानित किया। सदर तहसील में एसडीएम अपूर्वा यादव ने तिरंगा फहराया। इसके अलावा जिले भर के शिक्षण संस्थानों में ध्वजारोहण किया गया। 



कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए ऑनलाइन संगोष्ठी भी हुई। जिलाधिकारी ने कलेक्‍ट्रेट परिसर में ध्वजारोहण कर जनपद वासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि इस जश्न- ए- आजादी को सभी पूरे उत्साह से मनाएं। उन्होंने कहा कि जिन्होंने अपनी कुर्बानी देकर हमें आजादी दिलाई, जिनके कारण आज हम सभी स्वतंत्रता पूर्वक जश्न मना रहे हैं उन वीर शहीदों को नमन है। उन्होंने कहा कि हमें सोचने की आवश्यकता है कि आजादी के इतने वर्ष बाद हमने क्या खोया और क्या पाया है, क्योंकि कोई भी लड़ाई, कोई भी संघर्ष लेकर जब आप कार्य करते हैं तो उसके पीछे एक उद्देश्य होता है। जब हमारा देश गुलाम था उस गुलामी से मुक्ति के लिए जो लोग संघर्ष कर रहे थे उन्होंने इतना बड़ा बलिदान दिया इतना त्याग किया आज उन महापुरुषों से हमें सीख लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुए सामाजिक दूरी का पालन करें तथा मास्क का भी उपयोग करें, जिससे हम इस महामारी को हरा सकें। 



अपर जिलाधिकारी गजेंद्र कुमार ने अपने सम्बोधन में कहा कि वीर सपूतों ने आजाद भारत को हम सब को सौंपा है। हमें यह सोचना चाहिए कि उनकी विरासत को हम कैसे संभालेंगे। उन्होंने कहा कि संविधान के मूल कर्तव्यों पर हमें अमल करना चाहिए तथा अपने मन से नकारात्मक विचारों को निकाल कर सकारात्मक विचार अपने अंदर लाना चाहिए। सभी का दायित्व है कि देश को विकास के पथ पर ले जाएं। कार्यक्रम में अतिरिक्त मजिस्ट्रेट ने महापुरूषों की जीवनी पर आधरित चर्चा की। इस अवसर पर कलेक्‍ट्रेट के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे। सदर तहसील में झण्डारोहण कर उप जिलाधिकारी सदर ने स्वतन्त्रता संग्राम में अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले देश के वीर सपूतों को नमन कर उनके जीवन पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में तहसील के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।



कोई टिप्पणी नहीं