Breaking News

फर्जी मुक़दमे के विरोध में उतरे वकील, एसएसपी को दिया ज्ञापन

कानपुर. अधिवक्ता नागेन्द्र सिंह पर फर्जी मुकदमा दर्ज किए जाने के विरोध में कानपुर के अधिवक्ता आज न्यायिक कार्य से विरत रहे, साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कानपुर नगर को ज्ञापन देकर फर्जी मुकदमा समाप्त कराने की मांग की। बार महामंत्री कपिल दीप सचान ने आज कानपुर के एसएसपी/डीआईजी से मांग की है कि प्रकरण में उचित कार्यवाही कर मुकदमा समाप्त कराने की कृपा करें।


कानपुर बार एसोसिएशन के महामंत्री कपिल दीप सचान ने बताया कि श्री नागेन्द्र सिंह गौतम एडवोकेट हमारी संस्था कानपुर बार एसोसिएशन के सम्मानित सदस्य हैं तथा कानपुर न्यायालय में विधि व्यवासायरत हैं। इनके विरुद्ध थाना कोतवाली पुलिस द्वारा मु0अ0स0-236/2020 अंर्तगत धारा- 376 आईपीसी एवं 3/4 पास्को एक्ट के तहत झूठी व मनगढ़त एफआईआर कायम की गयी है। अधिवक्ता महोदय व कथित पीड़िता के पिता के बीच में पैसे के लेन देन का विवाद था, उपरोक्त मुकदमा से सम्बन्धित घटना कचेहरी स्थित चेम्बर की बतायी गई है, जब कि सत्यता यह है कि अधिवक्ता महोदय के पास अपना कोई चेम्बर नहीं है। वह दूसरे के चेम्बर में बैठ कर विधि व्यवसाय करते हैं। कथित घटना के दिन व समय पर जिस चेम्बर में अधिवक्ता महोदय बैठते हैं वहां पर अन्य कई अधिवक्ता चेम्बर खुले हुये थे। उपरोक्त कथित घटना की जानकारी किसी भी अन्य अधिवक्ता को नहीं होने के कारण घटना संदिग्‍ध प्रतीत होती है।


महामंत्री कपिल दीप सचान ने मांग की है कि उनके प्रार्थना पत्र का अवलोकन कर उचित कार्यवाही कर मुकदमा समाप्त कराने की कृपा करें। महामंत्री कपिल दीप सचान के साथ कई वरिष्ठ अधिवक्ता एसएसपी को ज्ञापन देने पहुंचे थे जिसमें  नरेश चंद्र त्रिपाठी, गिरधर द्विवेदी, आनन्द स्वरूप शुक्ला, पारितोष सिंह चंदेल, अभिषेक तिवारी आदि मौजूद रहे।


कोई टिप्पणी नहीं