Breaking News

महिला पीसीएस ने लगाया उच्‍चाधिकारी पर छेड़छाड़ का आरोप

कानपुर (सूरज वर्मा). जिले में तैनात एक महिला पीसीएस अधिकारी ने आज विभाग के ही एक उच्‍चाधिकारी पर छेड़छाड़ एवं उत्‍पीड़न करने का आरोप लगाते हुए शिकायत की है। महिला के मुताबिक उत्पीड़न का सिलसिला काफी समय से चल रहा है। पीड़िता ने आज थाना काकादेव में अर्जी दी थी, परन्‍तु काकादेव पुलिस ने घटना स्‍थल नवाबगंज थाना क्षेत्र का बता कर पल्‍ला झाड़ लिया। 



प्राप्‍त जानकारी के अनुसार जिले में वर्ष 2017 से तैनात महिला अधिकारी ने अपने विभाग के ही एक उच्‍च अधिकारी पर मानसिक एवं शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाते हुए शिकायत की है। पीड़ि‍ता के अनुसार ‍आज जब वो कार्यालय के कर्मचारी कक्ष में बैठी थी तभी एक चपरासी के द्वारा उसे आरोपी ने अपने कक्ष में बुलाया। वहां उसने कुछ कागजात अधिकारी को देने चाहे तो आरोपी ने उनको छीन कर फाड़ दिया और अश्लील हरकतें करते हुए पीड़ि‍ता का हाथ पकड़कर खींचने लगा। जिससे पीड़ि‍ता के हाथ में चोट आ गई। आरोपी ने पीड़ि‍ता से कहा कि मेरी बात मान लो वर्ना मैं तुम्हारी जिंदगी बर्बाद कर दूंगा, तुमको जान से खत्म करवा दूंगा, कब तक मुझसे भागोगी। 


पीड़ि‍ता के आरोपों को सच माने तो उसको आरोपी पिछले ढाई साल से प्रताड़ित कर रहा है और वो अब डर के कारण विकास भवन जाने से कतराती है। पीड़ि‍ता ने बताया कि आज आरोपी ने मानवता की सारी सीमा लांघ दी हैं। मुझे आरोपी से जानमाल का गम्‍भीर खतरा है। पीड़ि‍ता ने यह भी बताया कि वो स्‍थानीय थाना काकादेव में प्रार्थना पत्र देने गयी थी परन्‍तु वहां पुलिसवालों ने बताया कि घटनास्‍थल थाना नवाबगंज में आता है। पीड़ि‍ता का कहना है कि यदि थाना पुलिस मुकदमा नहीं लिखेगी तो वो पूरे मामले की शिकायत मुख्यमंत्री व डीजीपी से करेगी। इस बारे में पूछने पर एसएचओ काकादेव ने बताया कि मामला नवाबगंज थानाक्षेत्र का था अस्‍तु पीडिता को नवाबगंज थाने भेज दिया गया है। जानकारी करने पर थानाध्‍यक्ष नवाबगंज ने बताया कि उनके पास कोई तहरीर नहीं आयी है। तहरीर मिलने पर जांच करके उचित कार्यवाही की जायेगी। वहीं सीओ स्‍वरूप नगर ने बताया कि प्रकरण की उनको जानकारी नहीं है और यदि ऐसा कुछ वास्‍तव में हुआ है तो जांच करवा कर उचित कार्यवाही की जायेगी।

(थाना काकादेव में पीडिता द्वारा दिया गया प्रार्थना पत्र)



 

कोई टिप्पणी नहीं