Breaking News

लॉकडाउन के नाम पर हो रही जमकर उगाही, 500 के अल्ट्रासाउंड के वसूल रहे 1500

कानपुर. कोरोना काल में जहाँ एक ओर डॉक्टर अपनी जान की परवाह न कर रोगियों की जान बचा रहे हैं व कई निजी डॉक्टर मरीजों से अपनी फीस तक नहीं ले रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कुछ निजी रेडियोलॉजी के डॉक्टरों ने इस भयावह कोरोना काल को लूटकाल में बदल दिया है। आरोप है कि आम दिनों में 5 से 6 सौ रुपये में होने वाला अल्ट्रासाउंड इन दिनों 1500 रुपये में हो रहा है। 



प्राप्‍त जानकारी के अनुसार रावतपुर निवासी अधिवक्ता विकास श्रीवास्तव के कुछ दिनों से पेट में दर्द हो रहा था। शुक्रवार को काकादेव स्थित डॉक्टर रामशंकर स्मारक अस्पताल में उन्होंने अल्ट्रासाउंड कराने को लेकर फोन किया। रिसेप्शन पर मौजूद महिला ने डॉक्टर से पूछ कर इमरजेंसी के नाम पर अल्ट्रासाउंड के 1500 रुपये की मांग की। आश्चर्य की बात है कि महिला रिसेप्शनि‍स्‍ट ने फोन पर ये भी स्वीकार किया कि आम दिनों में यही अल्ट्रासाउंड 700 रुपये में होता है। जब विकास ने ये पूछा कि कोरोना के कारण पैसा बढ़ाया गया है तो उस ओर से फोन काट दिया गया। 


बताते चलें कि अस्पताल के बाहर रेडियोलॉजिस्ट डॉक्टर प्रवीन कुमार और लेडी डॉक्टर मितुषी कटियार का बोर्ड लगा है। अब सवाल ये है कि क्या इन रेडियोलॉजिस्ट डॉक्टर साहब की आँखों का पानी मर गया है या इन्हें शासन प्रशासन का खौफ नहीं है जो इस वैश्विक महामारी के कठिन समय में भी लूटखसोट करके अपनी जेब भरने में जुटे हैं। अधिवक्ता विकास श्रीवास्तव ने हमारे संवाददाता को बताया कि कोरोना के नाम पर ये अस्‍पताल लूटने में लगा है. आम दिनों में 5 से 6 सौ रुपये में होने वाला अल्ट्रासाउंड इन दिनों 1500 रुपये में हो रहा है। उन्‍होंने कहा कि डॉक्टर साहब को याद रखना चाहिये कि कफ़न में जेब नहीं होती है।




कोई टिप्पणी नहीं