Breaking News

लॉकडाउनः कानपुर में उद्योगों को 20 से नहीं मिलेगी कोई छूट

कानपुर (सूरज वर्मा). उत्तर प्रदेश के कानपुर में 20 अप्रैल से लॉकडाउन में कोई छूट नहीं दी जाएगी। जिला प्रशासन ने रविवार को स्पष्ट किया कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए उद्योगों के संचालन की अनुमति नहीं होगी और लॉकडाउन की पूर्व व्यवस्था लागू रहेगी। जिन नियमों एवं कानूनों के तहत लॉकडाउन चल रहा है वह उसी प्रकार सख्त एवं प्रभावी ढंग से लागू रहेगा।



कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सोमवार से भी लॉकडाउन में कोई छूट नहीं दी जाएगी। इन जिलों में पहले ही की तरह व्यवस्था लागू रहेगी और अस्पतालों तथा आवश्यक सेवाओं के अलावा किसी भी तरह के कार्यालय या उद्योग नहीं खोले जाएंगे। रविवार को राजधानी लखनऊ के अलावा गाजियाबाद, कानपुर और नोएडा जिला प्रशासन ने विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी। 


इससे पहले रविवार को प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिया था कि वे स्थानीय परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन में छूट देने के मसले पर निर्णय लें और राज्य सरकार को सूचित करें। उन्होंने एक बयान जारी कर ये बातें कहीं थीं। उन्होंने कहा था कि प्रदेश के 19 संवेदनशील जिलों के जिलाधिकारी सजकता और सतर्कता के आधार पर स्थानीय स्तर पर यह निर्णय लें कि 20 अप्रैल के बाद क्या कुछ मामलों में लॉकडाउन से छूट दी जा सकती है या नहीं? 


इसी क्रम में डीआईजी/एसएसपी कानपुर नगर ने 20 अप्रैल से उद्योगों के संचालन को लॉकडाउन से छूट न होने की जानकारी आज सभी थानाध्‍यक्षों को वायरलेस पर दी। उन्होंने कहा कि जिले में 20 अप्रैल 2020 से कोई भी नई आर्थिक/वाणिज्यिक/औद्योगिक/कार्यालयी/परिवहन/शैक्षणिक और अन्य गतिविधियां अग्रिम आदेशों तक प्रारंभ नहीं की जाएंगी। जिन नियमों एवं कानूनों के तहत लॉकडाउन चल रहा है वह उसी प्रकार यथास्थित सख्त एवं प्रभावी ढंग से लागू रहेगा। 


कोई टिप्पणी नहीं