Breaking News

महिला दरोगा के पिता निकले कोरोना पाॅजिटिव, मचा हड़कम्‍प

कानपुर (सूरज वर्मा). खुशहालपुर सैफई के रहने वाले एक वृद्ध को कानपुर में हुए टेस्ट में कोरोना पाजिटिव पाया गया। यहां रेल बाजार थाने में दरोगा के पद पर तैनात वृद्ध की बेटी उनको इलाज के लिए 15 अप्रैल को कानपुर लेकर आई थी। मंगलवार को उनकी कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट आने की जानकारी पर उनके गांव को सील कर दिया गया है, जबकि रेलबाजार थाने को सेनीटाइज किया जा रहा है। 



प्राप्‍त जानकारी के अनुसार खुशहालपुर के रहने वाले वृद्ध दांत की बीमारी से ग्रसित थे। उनका जसवंतनगर में एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराया गया, आराम न मिलने पर परिवार के लोग उनको लेकर सैफई युनिवर्सिटी पहुंचे। लेकिन वहां दांत का डाक्टर उपलब्ध न होने पर उनकी कानपुर के रेल बाजार थाने में एसआई के पद पर तैनात बेटी 15 अप्रैल को लेकर कानपुर आ गई। कानपुर में उनका इलाज किया गया वहीं पर हालत बिगड़ने पर कोरोना का टेस्ट कराया गया। टेस्ट रिपोर्ट मंगलवार को पाजिटिव आने की जानकारी होने पर गांव में हडकम्‍प मच गया। कुछ ही देर में सीडीओ राजा गणपति आर, एसडीएम हेम सिंह, एसीएमओ डा.श्रीनवास, डिप्टी सीएमओ वीरेंद्र सिंह स्वास्थ्य विभाग की टीमों के साथ खुशहालपुर पहुंचे और पत्नी, दो बेटों समेत परिवार के सभी 11 सदस्यों को सैफई अस्पताल के आइसोलेशन में क्वारंटीन कर दिया। 


सूत्रों की माने तो वृद्ध के कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद सक्रिय हुए जिला प्रशासन ने उनके पूरे गांव को चारों ओर से सील कर दिया है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने हर घर से एक व्यक्ति का सैंपल लेना शुरू कर दिया है। गांव को सेनेटाइज भी किया गया है। सैफई के गांव खुशहालपुर के रहने वाले वृद्ध के कानपुर में कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद उसकी ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। पिछले दिनों में वह कहां गये और किसके संपर्क में आये, सभी को खोजकर क्वारंटीन किया जा रहा है।



महिला दरोगा के कैंसर रोगी पिता की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद रेलबाजार थाने में खलबली मच गई। सोमवार देर रात सैंपल लेने के बाद महिला दरोगा को रेलबाजार और उनके मामा हेड कांस्टेबल को अनवरगंज थाने में क्वारंटीन कर दिया गया है। वहीं, उन्नाव एसपी ने रात में उक्‍त हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है। रविवार को महिला दरोगा अपने मामा और कार चालक के साथ गीता नगर स्थित फार्च्यून अस्पताल में इलाज कराने गई थीं। वहां प्राथमिक जांच में उनके पिता में कोरोना के लक्षण पाए गए। डॉक्टरों ने सोमवार रात करीब साढे़ 10 बजे इसकी जानकारी सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला को दी। देर रात मेडिकल टीम रेलबाजार स्थित पुलिस आवास पहुंची और महिला दरोगा और कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने वाले परिवार, रिश्तेदार समेत अन्य लोगों के बारे में पूछताछ की। उनके रेलबाजार स्थित आवास और थाने में सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है।


अधिकारियों ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीज की महिला दरोगा बेटी का सैंपल ले लिया गया है। कार चालक के भी संपर्क में आने वाले लोगों का सैंपल लेकर उन्हें क्वारंटीन किया जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं, हेडकांस्टेबल इसके पहले अनवरगंज थाने गए थे। यहां पहले इनकी तैनाती थी, यहीं पर इनका आवास भी है। इसके बाद वह उन्नाव के सफीपुर थाने चले गए। रिपोर्ट आने के बाद हेडकांस्टेबल को सफीपुर से अनवरगंज थाना प्रभारी ने बुलवा लिया और स्वास्थ्य टीम को सूचना दी। स्वास्थ्य टीम ने हेड कांस्टेबल का सैंपल लेने के बाद अनवरगंज आवास में ही उन्हें क्वारंटीन कर दिया है। 


रेलबाजार थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि थाने में ड्यूटी के दौरान महिला दरोगा के संपर्क में आने पर पुलिस कर्मियों के अलावा फरियादियों का भी मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा। इसके अलावा थाने में मौजूद सभी पुलिस कर्मी भी अपना मेडिकल कराएंगे। महिला दरोगा को आवास में ही रहने की हिदायत दी गई है।


उधर, एसपी उन्‍नाव ने हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है। एसपी उन्नाव विक्रांत वीर ने बताया कि हेड कांस्टेबल सफीपुर थाने की पीआरवी में तैनात है। उसको कानपुर के अनवरगंज थाने में क्वारंटीन किया गया है। उसके सहयोगी के स्वास्थ्य की जांच के साथ ही उसको भी क्वारंटीन किया जा रहा है। पीआरवी जीप को सैनिटाइज किया जा रहा है। यदि हेड कांस्टेबल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उसके संपर्क में आने वाले लोगों की जांच-पड़ताल की जाएगी और उसके अनुसार आगे की कार्रवाई होगी।

कोई टिप्पणी नहीं