Breaking News

बेमौसम बारिश ने खोली कानपुर नगर निगम की पोल

कानपुर (सूरज कश्यप/गुड्डू सिंह). देश के कई हिस्सों में जहाँ लोगों कोरोना जैसी महामारी से परेशान हैं और सरकार द्वारा इस महामारी को दूर करने के काफी प्रयास किए जा रहे हैं। शहरों को ज्यादा से ज्यादा साफ सुथरा बनाने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं कानपुर के बादशाही नाका का माहौल देखकर किसी के भी होश उड़ सकते हैं, आज हुई बेमौसम बारिश में बादशाही नाका की गलियों को गंदे पानी से लबालब भर दिया। 



जानकारी के अनुसार कानपुर के बादशाही नाका क्षेत्र में जगह-जगह अवैध तरीके से चट्टे बने हुए हैं, जहां के जानवर छुट्टा घूमते रहते हैं और उनका गोबर नालियों में बहाया जाता है। जिसका नतीजा यह है कि बारिश होते ही क्षेत्र की गलियों में नाली का गंदा पानी सड़कों पर भर जाता है, जिसके कारण इलाकाई लोग बीमरियों से जूझते हैं। पर न तो इसकी चिंता क्षेत्रीय पार्षद को होती है ना ही नगर निगम के अधिकारियों को। शुक्रवार को हुई बारिश के कारण क्षेत्र की सभी नालियां जाम हो गई और नाली का बहता गंदा पानी सड़कों में भर गया । जिसके कारण लोगों का निकलना दूभर हो गया है। 


इलाकाई लोगों का कहना है कि एक ओर जहाँ देश कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है वहीं यह गंदगी कहीं एक नई बीमारी को जन्म ना दे दे। अभी तक नगर निगम द्वारा इन क्षेत्रों में कोई साफ सफाई नहीं की जा रही है और क्षेत्रीय लोगों की माने तो उनका कहना है इस समस्या को लेकर क्षेत्रीय लोग कई बार पार्षद को शिकायत कर चुके हैं पर पार्षद का ध्यान इन समस्याओं पर कभी नहीं जाता है ।



कोई टिप्पणी नहीं