Breaking News

पत्नी की हत्या के आरोपी शाहनवाज को पुलिस ने मारी गोली

कानपुर (सूरज वर्मा). गंगा बैराज रोड पर बीते दिनों आजमगढ़ निवासी युवती का शव मिला था। युवती की हत्या करके बीती 27 दिसम्बर की रात शव वहां फेंका गया था। नवाबगंज पुलिस ने शुक्रवार को पति समेत चार को गिरफ्तार किया। माल की बरामदगी के दौरान अचानक अभियुक्‍त शहनवाज ने झाड़ियों से तमंचा निकाल कर पुलिस पार्टी पर फायर कर दिया। पुलिस द्वारा आत्मसुरक्षार्थ जवाबी कार्यवाही की गयी जिसमें शहनवाज के पैर में गोली लगी बताई जाती है।

जानकारी के अनुसार बजरिया निवासी युवक ने अपनी पहली शादी छिपा कर मृतका से प्रेम विवाह किया था। युवक की पहली शादी का खुलासा होने पर पत्नी से झगड़ा हुआ। जिसके बाद युवक ने अपने दोस्तों के साथ योजना बनाकर दूसरी पत्नी की हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक युवक ने पत्नी की हत्या करने के बाद बैराज से सिंहपुर वाले हाईवे के किनारे झाड़ी में 27 दिसम्बर को शव फेंक दिया था।

पुलिस टीम द्वारा दिनांक 04-01-20 को समय 03:05 बजे अभियुक्‍त शहनवाज के साथ घटना स्थल ले जाया गया। माल की बरामदगी के दौरान अचानक अभियुक्‍त शहनवाज ने झाड़ियों से तमंचा निकाल कर पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत फायर करने लगा। पुलिस पार्टी द्वारा आत्मसुरक्षार्थ जवाबी कार्यवाही की गयी जिसमें अभियुक्‍त शहनवाज के पैर में गोली लगी और वो घायल होकर गिर गया। घायल बदमाश को पुनः पुलिस हिरासत में ले लिया गया।


एसपी पश्चिम अनिल कुमार ने बताया कि विवाहिता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटकर हत्या करने की पुष्टि हुई है। मृतक महिला की पहचान आजमगढ़ क्षेत्र निवासी नेहा के रूप में हुई है। आरोपी युवक ने शादीशुदा होने के बाद भी नेहा से यह बात छुपाकर प्रेम विवाह किया। दोनों जाजमऊ में किराए का मकान लेकर रहते थे। एसपी पश्चिम ने कहा कि नेहा को शाहनवाज के शादीशुदा होने की भनक लगी तो घर में आपसी झगड़ा होने लगा। जिसके बाद युवक ने प्लानिंग करके दोस्तों संग हत्याकांड को अंजाम दिया।




कोई टिप्पणी नहीं