Breaking News

युवा शक्ति सेवा संगठन ने दिया "शिक्षा सारथी सम्मान"

कानपुर 15 सितम्बर 2019 (महेश प्रताप सिंह). सामाजिक कार्यों में अग्रणी युवा शक्ति सेवा संगठन के तत्वाधान में रविवार को कानपुर नगर के जे.के.मंदिर के पास स्थित राजापुरवा बस्ती में चल रही ओपेन स्ट्रीट एजुकेशन क्लास के माध्यम से पिछड़ी बस्तियों के बच्चों के बीच शिक्षा का दीप जलाकर उन्हें शिक्षित करने के साथ ही समाज की मुख्य धारा से जोड़ने में प्रयासरत युवाओं के कार्यों हेतु उनका उत्साहवर्धन करते हुए उनकी कर्मस्थली पर जाकर संगठन द्वारा उन्हें "शिक्षा सारथी सम्मान" से सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथियों के रूप में आईरा जिलाध्यक्ष पत्रकार आशीष त्रिपाठी, आईरा उत्तर प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष उमेश शर्मा जी (पत्रकार) के साथ ही साहवेस विद्यालय के संरक्षक एवं पिछले कई वर्षों से परमपुरवा मलिन बस्ती के बच्चों के बीच शिक्षा की ज्योति जला रहे धर्मेन्द्र कुमार सिंह जी को संगठन सदस्यों द्वारा प्रतीक चिन्ह भेंट कर कार्यक्रम की शुरुआत हुई। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अथितियों एवं संगठन सदस्यों द्वारा बच्चों के बीच फ्रूटी, बिस्किट पैकेट और कूकीज केक आदि का वितरण किया गया। कार्यक्रम में बच्चों ने गीत औऱ नृत्य कर वहां मौजूद सभी का मन मोह लिया।

कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि आदरणीय धर्मेन्द्र जी ने एक गीत के माध्यम से सभी बच्चों को सर्वधर्म समभाव का संदेश दिया साथ ही आईरा जिलाध्यक्ष आशीष त्रिपाठी जी ने युवा शक्ति सेवा संगठन परिवार को कार्यक्रम का धन्यवाद देते हुए कहा कि " शिक्षा इंसान के जीवन की सबसे महत्वपूर्ण विषय वस्तु है, शिक्षा के बिना एक सुलझे हुए समाज की कल्पना ही नहीं कि जा सकती है" वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे संगठन अध्यक्ष अतुल तिवारी आक्रोश ने बच्चों को शिक्षा और शिक्षक के महत्व को समझाया साथ ही सम्मानित शिक्षकों से ऐसी बस्तियों के बच्चों के अंदर छुपी प्रतिभा को निखारने की अपील भी की। इसके बाद मुख्य अतिथियों के द्वारा राजापुरवा बस्ती में अपना कीमती समय निकाल कर बच्चों को शिक्षा दे रहे सभी युवाओं को प्रतीक चिन्ह और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वाले शिक्षकों में वांशिका सेंगर, अन्नू अरोडा, नेहा, इश्मीत कौर, हर्ष, आनन्द, जॉयदीप सिंह, साजन, सत्यम, प्रकाश, राजा, विकास और अनिकेत रहे।


कार्यक्रम का संयोजन प्रदेश सचिव संदीप तिवारी और ज़िला सचिव विनय विश्वकर्मा द्वारा संपन्न हुआ। साथ ही कार्यक्रम में संगठन के प्रदेश सचिव तरनजीत सिंह, पवन जग्गी, लीगल ऍड्वाइजर मृत्युंजय सिंह, ज़िला सचिव अजय कुमार सोनी, ज़िला महामंत्री सिंटू दीक्षित, जिला उपाध्यक्ष मनी, नितिन, श्याम शुक्ला , मयंक, प्रणवीर, दीपक आदि मौजूद रहे।




कोई टिप्पणी नहीं