Breaking News

पनकी स्थित फैक्ट्री में चौकीदार की हत्या कर लाखों की लूट


कानपुर 29 सितम्बर 2019 (महेश प्रताप सिंह/गुड्डू सिंह).पनकी इंडस्ट्रियल एरिया में साइट वन अपट्रॉन एस्टेट स्थित प्लास्टिक प्रिंटिंग पैकिंग मैटीरियल फैक्ट्री में शनिवार देर रात बदमाशों ने गार्ड की हत्या कर लाखों की नकदी लूट ली। सुबह वारदात की जानकारी होते ही इलाके में सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची गोविंदनगर और पनकी पुलिस में सीमा विवाद शुरू हो गया, बाद में सीओ ने हस्तक्षेप करके फोरेंसिक टीम बुलाई। फैक्ट्री मालिक ने 10 लाख रुपये व सामान लूटे जाने की जानकारी दी है।


पेमेंट आने पर फैक्ट्री में रखी थी दस लाख की रकम -
नवाबगंज आजादनगर निवासी विजय अग्रवाल की अपट्रॉन एस्टेट में सुमन प्लास्टिक कारपोरेशन नाम से फैक्ट्री है। इसमें प्लास्टिक शीट व अन्य उत्पादों पर प्रिंटिंग का काम होता है। फैक्ट्री मालिक ने बताया कि देर शाम फैक्ट्री बंद होने के बाद एक गार्ड सुबह तक रहता है। शनिवार शाम 10 लाख रुपये पेमेंट आया था, जो फैक्ट्री दफ्तर में ही रखवा दिया था। रात में यस सिक्योरिटी सर्विसेज के गार्ड नौबस्ता निवासी 40 वर्षीय अजय सचान ड्यूटी पर थे।

सुबह गार्ड पहुंचा तो उड़ गए उसके होश -
रविवार सुबह दूसरा गार्ड पुरुषोत्तम फैक्ट्री पहुंचा तो उसने मेन गेट खुला देखा। अंदर जाने पर गार्ड रूम का गेट बाहर से बंद था, उसे खोलते ही उसे होश उड़ गए। गार्ड रूम में अजय सचान का रक्तरंजित शव पड़ा था और उसपर कपड़ा ओढ़ाया गया था। पुरुषोत्तम ने सिक्योरिटी कंपनी के डायरेक्टर राकेश त्रिवेदी को सूचना दी। राकेश त्रिवेदी ने यशोदानगर निवासी फैक्ट्री मैनेजर मनोज कुमार को जानकारी दी। मनोज ने फैक्ट्री मालिक विजय अग्र्रवाल व पुलिस को फोन किया।



सीमा विवाद में उलझ गई पुलिस -
सौ नंबर पर सूचना के बाद पनकी थाना पुलिस और गोविंदनगर थाना पुलिस फैक्ट्री पहुंच गई। इसके बाद दोनों थानों की पुलिस के बीच सीमा विवाद की स्थिति बनी रहने से कोई कार्रवाई शुरू नहीं हो सकी। कुछ देर बाद जब सीओ पहुंचे तो उन्होंने फोरेंसिक टीम को बुलाया। पहले घटनास्थल दादानगर का माना जा रहा था लेकिन बाद में पनकी थाना क्षेत्र सामने आया। वारदात की जानकारी के बाद एसएसपी अनंतदेव तिवारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए और पड़ताल की। सीओ अजय कुमार ने बताया कि कुछ संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा होगा।


कैमरों के कनेक्शन काट डीवीआर ले गए बदमाश -
फैक्ट्री की दीवार और गेट ज्यादा ऊंचा नहीं है। इससे माना जा रहा है कि बदमाश दीवार फांदकर घुसे और आते ही गार्ड पर हमला कर दिया। गार्ड के सिर पर चोट का गहरा घाव मिला है। इसके बाद बदमाशों ने सीसीटीवी कैमरों के कनेक्शन काटे और दफ्तर में जाकर नकदी लूट कैमरों का डीवीआर भी ले गए।

जानकार का हाथ मान रही पुलिस -
जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया गया, उससे पुलिस किसी जानकार का हाथ मान रही है। फैक्ट्री मालिक से पूछताछ के बाद पुलिस ने कुछ कर्मचारियों के साथ ही पुराने गार्डों को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। सीओ ने फोरेंसिक टीम को भी बुलाकर साक्ष्य जुटाए हैं।


कोई टिप्पणी नहीं