Breaking News

आरटीओ में दलालों का बढ़ता आतंक, वरिष्ठ अधिवक्ता के साथ की हाथापाई

कानपुर 26 अगस्त 2019 (सूरज कश्‍यप/सूरज वर्मा). कानपुर आरटीओ में इनदिनों दलालों का आतंक व्‍याप्‍त है। जिला प्रशासन के लाख प्रयासों के बाद भी यहां कोई सुधार देखने को नहीं मिल रहा है। ताजा मामला एक वरिष्ठ अधिवक्ता का है जिनके साथ आरटीओ के दलालों ने आज हाथापाई और गालीगलौज की तथा उनके 1600 रूपये छीन लिये। 



जानकारी के अनुसार कल्‍यानपुर निवासी वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता रामशंकर अग्निहोत्री सोमवार की सुबह तकरीबन 10 बजे अपने ड्राइविंग लाइसेंस की रिन्यूअल फीस 650 रु जमा करने के लिए आरटीओ दफ्तर गए थे। जिसके लिए वह शाम तकरीबन 4:20 मिनट तक फीस जमा होने का इंतजार करते रहे, पर जब उनकी फीस जमा नहीं हुई तब वरिष्ठ अधिवक्ता रामशंकर अग्निहोत्री ने क्‍लर्क से अपनी फीस जमा करने के लिए कहा तो वहां मौजूद आशीष शुक्ला व उसके साथी दलाल नलमूल उर्फ राजेश कुमार ने अधिवक्‍ता को माँ बहन की भद्दी भद्दी गालियां दीं और अपने दो तीन अज्ञात साथियों के साथ मिलकर वरिष्ठ अधिवक्ता के साथ बुरी तरह मारपीट शुरू कर दी तथा समस्त वकीलों पर अभद्र टिप्पणी करते हुए वरिष्ठ अधिवक्ता के पास से जबरन 1600 रु छीन कर उनको वहां से भगा दिया। इसकी सूचना अन्य वकीलों को मिलते ही सैकड़ों वकील काकादेव थाने का घेराव करने के लिए पहुंच गए और आरटीओ में हो रही दलाली के विरोध में जमकर नारेबाजी की, साथ ही काकादेव पुलिस से वरिष्ठ अधिवक्ता के ऊपर किए गए हमले के हमलावरों को पकड़ने की मांग करते हुए थाने में लिखित तहरीर दी। 


वरिष्ठ अधिवक्ता रामशंकर अग्निहोत्री ने बताया कि इस समय कानपुर आरटीओ का बड़ा बुरा हाल चल रहा है, वहां पर कोई भी कार्य बिना दलालों के नहीं होता है। हाल ही में जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मिलकर आरटीओ से दलाली खत्म करने को लेकर छापेमारी की थी, पर लगता है उनके द्वारा कि गई कार्रवाई असरहीन हो रही है क्योंकि कानपुर आरटीओ में दलालों की संख्या बढ़ती जा रही है। आम जनता हो, चाहे अधिवक्ता हो, दलालों की मनमानी सब पर निरंतर जारी है। लगता है कि आरटीओ दफ्तर को चलाने के लिए सरकारी कर्मचारियों की जरूरत खत्म हो गई है और यहां दलालों की उपस्थिति सर्वप्रथम समझी जा रही है।


कोई टिप्पणी नहीं