Breaking News

खबर छापने के जुर्म में नोएडा पुलिस ने 4 पत्रकारों को अरेस्ट कर ठोंका गैंगस्टर

नई दिल्‍ली 24 अगस्‍त 2019 (आशीष वाल्‍डन). नोएडा में चार पत्रकारों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनमें से एक लखनऊ का पत्रकार है. पुलिस का कहना है कि इन्हें एक्सटॉर्शन के मामले में धरा गया है. इनकी गिरफ्तारी गाज़ियाबाद, लखनऊ और ग्रेटर नोएडा से की गई.


इन चार में से दो आरोपी पहले भी जेल जा चुके हैं. नोएडा पुलिस ने बीटा 2 कोतवाली में इन पत्रकारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. इन पत्रकारों के नाम हैं- चंदन रॉय, नीतीश पांडेय, सुशील पंडित और उदित गोयल. बताया जाता है कि पांचवां पत्रकार रमन ठाकुर फरार है जिनकी पुलिस तलाश कर रही है.

गिरफ्तार किए गए पत्रकारों पर गैंगस्टर लगाया गया है. बताया जाता है कि पत्रकार चंदन राय पर पहले से कोई भी मुकदमा नहीं है. बावजूद इसके इन पर भी गैंगस्टर लगाया गया है. मीडिया जगत में पत्रकारों पर गैंगस्टर लगाने जैसी कार्रवाई करने पर हलचल मची हुई है.

जो शुरुआती जानकारी मिल रही है, उसके मुताबिक पत्रकारों को गिरफ्तार इसलिए किया गया क्योंकि वे लगातार नोएडा पुलिस और कप्तान के खिलाफ खबरें छाप रहे थे. जो पत्रकार अरेस्ट किए गए हैं, वे एसएसपी वैभव कृष्ण के खिलाफ लगातार खबरें छाप रहे थे. पर सवाल यह उठता है कि क्या पुलिस के खिलाफ खबरें छापने के कारण पत्रकारों की गिरफ्तारी होगी और उन पर गैंगस्टर लगा दिया जाएगा ???? वहीं पत्रकार संगठन All Indian Reporters Association (आईरा) ने पुलिस कार्यवाही की निन्‍दा की है और कहा है कि पत्रकारों को दबा कर सरकार देश में आपातकाल जैसे हालात पैदा कर रही है।


कोई टिप्पणी नहीं