Breaking News

'चमकी' से ग्रसित बच्चों के लिए 'ह्यूमन काइंड वेलफ़ेयर' ने भेजी राहत सामग्री

कानपुर 22 जून 2019 (पप्‍पू यादव). विगत दिनों मुजफ्फरनगर में फैले दिमागी बुखार के कारण जिन्दगी और मौत की जंग लड़ रहे मासूम बच्चों की मदद के लिए कानपुर महानगर की सामाजिक संस्था ह्यूमन काइंड वेलफ़ेयर ने एक बचाव दल को राहत सामग्री संग रवाना किया। 
 
 
प्राप्‍त जानकारी के अनुसार मुजफ्फरनगर में बुखार से संघर्षरत बच्चों व उनके परिवारजनों की मदद के लिए शुक्रवार को सायंकाल 06:00 बजे संस्‍था ने एक बचाव दल को राहत सामग्री संग रवाना किया। राहत सामग्री में ग्लूकोज पाउडर, दवायें, बिस्किट व भारी मात्रा में अन्य खाने - पीने की वस्तुयें शामिल थीं। बचाव दल का नेतृत्व ह्यूमन काइंड वेलफ़ेयर के संस्थापक व अध्यक्ष श्री अबुल हसन ने किया। बचाव दल में प्रमुख रुप से ह्यूमन काइंड वेलफ़ेयर के जिलाध्यक्ष महबूब आलम अन्सारी, संस्था के स्वास्थ्य कल्याण अधिकारी डॉ. वकार - उल - इस्लाम व संस्था के शहर प्रमुख (पर्यावरण संरक्षण) श्री आसिफ़ खां शामिल थे। 
 
 
ह्यूमन काइंड वेलफ़ेयर के संस्थापक व अध्यक्ष श्री अबुल हसन ने वार्ता के दौरान यह बताया कि राहत सामग्री मुजफ्फरनगर जिले के चख भिखी गांव में पहुँचायी जायेगी। वहाँ से राहत सामग्री को स्थानीय सामाजिक संस्था 'एहसास फ़ाउनडेशन' की मदद से दिमागी बुखार 'चमकी' से ग्रसित बच्चों तक पहुँचाया जायेगा |




कोई टिप्पणी नहीं