Breaking News

मांगे पूरी होने पर व्यापारियों ने जताई खुशी

कानपुर 03 जून 2019 (महेश प्रताप सिंह). शनिवार को अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल कानपुर ग्रामीण के पदाधिकारियों ने मोदी सरकार द्वारा देश के व्यापारियों को मुफ्त में जीएसटी फाइल करने की सुविधा एवं संगठन द्वारा विगत कई वर्षों से बुजुर्ग व्यापारियों को पेंशन दिए जाने की मांग को स्वीकार कर उसे लागू करने की खुशी में रविवार को बिठूर रोड तिराहे पर भव्य आतिशबाजी का आयोजन कर जलेबी वितरण कर खुशी जताई। मोदी सरकार को व्यापारियों ने शुभकामनाएं दी तथा धन्यवाद दिया।


कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए जिला अध्यक्ष संदीप पांडे ने कहा कि संगठन के द्वारा बुजुर्ग व्यापारियों को पेंशन की मांग विगत कई वर्षों से उठाई जा रही थी। इसी कड़ी में चुनाव के पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय संदीप बंसल जी के नेतृत्व में हम लोगों का प्रतिनिधिमंडल माननीय राज्यपाल महोदय राम नाईक जी से मिला था और मोदी जी को संबोधित एक ज्ञापन माननीय राज्यपाल महोदय को सौंपा था। जिसमें यह मांग प्रमुखता से उठाई गई थी कि बुजुर्ग व्यापारियों को पेंशन दी जाए। आज मांग पूरी होने की खुशी में व्यापारियों ने बिठूर रोड तिराहे पर आतिशबाजी की है तथा जलेबी बांटकर अपनी खुशी जाहिर की है। इस कार्य से एक तरफ तो छोटे व्यापारियों को जीएसटी भरने का फायदा मिलेगा तो दूसरी तरफ जो हमारे बुजुर्ग व्यापारी हैं जो व्यापार नहीं कर सकते, आने जाने में असमर्थ हैं तथा उनको ज्यादा उम्र हो जाने के कारण बीमारियों ने भी घेर रखा है तो उनको बुजुर्ग अवस्था में यह ₹3000 की पेंशन संजीवनी की तरह काम करेगी। जो उनकी जीविका चलाने में तथा दवा आदि को खरीदने में सहायता मिलेगी। 


कार्यक्रम में बोलते हुए कल्याणपुर अध्यक्ष मनोज कलवानी ने व्यापारियों को संबोधित करते हुए इसे संगठन की एक बड़ी जीत बताया तथा कहा कि सरकार द्वारा किए गए इस ऐतिहासिक कार्य की जितनी तारीफ की जाए वह कम है। सभी व्यापारी मोदी जी एवं उनकी सरकार को धन्यवाद देते हैं अब व्यापारी एवं व्यापार मजबूत होगा। सरकार में बैठते ही मोदी जी ने जो व्यापारियों को सौगात दी है इससे महसूस होता है कि मोदी जी के दिमाग में देश का चाहे वह छोटा व्यापारी हो या बड़ा कारोबारी हो सब पर उनकी निगाह है। अब ग्रामीण व्यापारियों को राहत प्राप्त होगी। इस अवसर पर उपाध्यक्ष लकी वर्मा, पंकज गुप्ता, रवी दुबे, शैलेंद्र मिश्रा,  टीटू भाटिया, जितेंद्र गुप्ता,  सौरभ मिश्रा, रोहित यादव,  जितेंद्र सिंह (अन्नू), प्रदीप कुशवाहा, दुर्गेस गुप्ता, रामबाबू दुबे, नितिन अग्रवाल मनोज तिवारी, रमन द्विवेदी, धीरज यादव , मिथलेश गुप्ता, विमला कॉल, सुमन सिंह सहित कई व्यापारी मौजूद रहे।




कोई टिप्पणी नहीं