Breaking News

पनकी थाने के दो सिपाहियों पर लगा लूट व मारपीट का आरोप

कानपुर 05 अप्रैल 2019 (अनुज तिवारी). पनकी गंगागंज निवासी सूर्यांश श्रीवास्तव उर्फ (सोनू) ने पनकी थाने के दो सिपाहियों पर लूट और मारपीट करने का आरोप लगाया है। पी‍ड़‍ित युवक ने बताया कि 3 अप्रैल को स्वास्थ्य ना ठीक होने का कारण वो अपने घर गंगागंज से रतनपुर तक दवा लेने गया था। रात्रि के करीबन 10:30 बजे जब वो दवाखाना से घर को लौट रहा था तभी रतनपुर चौराहे पर पनकी थाने में तैनात कांस्टेबल अमित तिवारी एवं कांस्टेबल धर्मेंद्र चौहान ने हाथ देकर उसे रोका और बीयर पिलाने के लिए कहने लगे। 



पीड़ित ने स्वास्थ्य ठीक ना होने का हवाला देते हुए मना किया तो सिपाही धर्मेंद्र चौहान भड़क उठा और पीड़ित को भद्दी गालियां देने लगा। पीड़ित ने जब इसका विरोध किया तो अमित तिवारी लात और घूंसे से पीड़ित को मारने लगा और धर्मेंद्र चौहान ने पीड़ित के जेब से  ₹ 350 निकाल लिए और कहने लगा कि भाग जा यहां से नहीं तो झूठे मुकदमे में फंसा कर तुझे जेल में डाल दूंगा। पीड़ित शिकायत करने जब थाना पनकी पहुंचा तो वहां भी वही दोनों सिपाही मौजूद मिले और वहां से भी पीडित को गाली देकर भगा दिया गया। 

पीड़ित ने कानपुर न्यायालय में दोनों सिपाहियों के खिलाफ लूट का मुकदमा पंजीकृत कराया है और पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र भी सौंपा है। प्रकरण के बारे में पूछने पर सीओ कल्‍यानपुर अजय कुमार ने बताया कि आज ये मामला उनके संज्ञान में आया है। मामले की निष्‍पक्ष जांच करके दोषियों के खिलाफ उचित कार्यवाही की जायेगी। पनकी एसएचओ अजय प्रताप सिंह ने बताया कि खुद को पीडित बताने वाला सूर्यांश श्रीवास्तव दबंग किस्‍म का युवक है और सम्‍भवत: पेशबंदी में पुलिस पर आरोप लगा रहा है।








कोई टिप्पणी नहीं