Breaking News

पियूष हत्‍याकाण्‍ड - जल्द ही कातिल के चेहरे से हटेगा नकाब

कानपुर 26 अप्रैल 2019 (सूरज वर्मा). परमट में छात्र पियूष कटियार की हत्या बीती 18 अप्रैल की रात 10 से 10.13 बजे के बीच हुई थी। हत्या के बाद कातिलों ने कथित रूप से उसके फोन को गंगा नदी में डाल दिया था। पुलिस ने पियूष के दोनों चाचा समेत परिवार के चार सदस्यों के हाथों का भी बेंजाडीन टेस्ट कराया, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। अहम सुरागों के आधार पर पुलिस ने कई संदिग्‍धों को उठाया है। जल्द ही कातिल के चेहरे से नकाब उठने की उम्मीद जताई जा रही है।



ग्वालटोली इंस्पेक्टर राजकुमार ने बताया कि कुछ सुराग मिले हैं लेकिन अभी पूछताछ की जा रही है। उधर मृतक के परिजनों ने बताया था कि उनका बेटा रात करीब 11 बजे घर से लखनऊ जाने की बात कहकर निकला था लेकिन जांच में सामने आया है कि वह रात 10 बजे से पहले ही घर से निकल आया था। 10 बजे वह सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में बक्कल कंपाउंड की ओर जाता दिखा था। उसी वक्त इलाके के एक कथित हिस्ट्रीशीटर के तीन बेटे भी बक्कल कंपाउंड में गए थे। जब दोस्त मोंटू ने 10 बजकर 13 मिनट पर पियूष को फोन किया तो फोन रिसीव होने के बाद भी किसी ने बात नहीं की। मोंटू ने फिर फोन किया पर रिसीव नहीं हुआ, साफ है कि कातिलों ने तब तक पियूष की हत्या कर दी गई थी। 


पुलिस का मानना है कि कातिलों ने फोन करीब पौने 11 बजे बंद कर उसे गंगा नदी में फेंका होगा। हत्या के इस रहस्‍यमय मामले में अब तक कातिलों के न पकड़े जाने पर गुरुवार रात परिजनों ने घर से परमट मंदिर तक कैंडल मार्च निकाला और पुलिस पर आरोप लगाए। चाचा अंकुल ने कहा कि पुलिस बेगुनाहों को उठा रही है, अब तक अपराधी नहीं पकड़े गए। उन्होंने सीबीआइ जांच की मांग की। इस दौरान हरीश गुप्ता, पीयूष के चचेरे भाई व मोहल्ले के लोग मौजूद रहे। सूत्रों के अनुसार पुलिस अभी तक 80 लोगों को उठा के पूछताछ कर चुकी है उसके बाद भी पुलिस के हाथ खाली के खाली ही हैं। 


सूत्रों के अनुसार युवक की हत्या होने के बाद उसके फोन से कई लड़कियों के नम्बर निकले, जिससे कि साबित होता है कि उसके पास चार पांच लड़कियां ऐसी थीं जो उससे परमानेंट बात करती थीं। कुछ लड़कियां ऐसी भी थीं जो रात रात भर उसको मैसेज करती थीं। आज ग्वालटोली पुलिस ने कई लोगों को उठाया जिनसे पूछताछ में पता चला कि युवक की कई प्रेमि‍कायें थीं। मृतक के दोस्तों से पूछताछ में पुलिस को मालूम हुआ की जिस दिन उसकी हत्या हुई उस रात भी मृतक को व्हाट्सएप पर कई मैसेज किये गये, लेकिन तब तक लड़के की हत्या हो चुकी थी। 

अभी तक ग्वालटोली पुलिस को हत्या की तीन वजह समझ में आयीं हैं

1. मृतक की बहुत सी प्रेमि‍कायें थीं, उसकी यही आशिकी या किसी अन्‍य की हसद उसकी हत्‍या की वजह बनी हो.

2. सूत्र बताते हैं कि जिस लड़के की हत्या हुई वो सब तरह का नशा करता था, हो सकता है कि इसकी वजह से लड़के की हत्या हुई हो. 

3. लड़के की उसके पिता की जगह मृतक आश्रित में जॉब लगने वाली थी,  हो सकता है इसीलिये उसकी हत्या कर दी गयी हो । 


सूत्रों के अनुसार पुलिस ने पियूष के दोनों चाचा समेत परिवार के चार सदस्यों के हाथों का भी बेंजाडीन टेस्ट कराया, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। अहम सुरागों के आधार पर पुलिस ने कई संदिग्‍धों को उठाया है। जल्द ही वारदात से पर्दा उठने की उम्मीद जताई जा रही है।



कोई टिप्पणी नहीं