Breaking News

महाकाल करेंगे सरहद पर सैनिकों की रक्षा, सामाजिक संगठनों ने किया अचूक उपाय

कानपुर 13 मार्च 2019. लगातार सरहद पर हो रहे आतंकी हमलों में शहीद हो रहे भारतीय सेना के जवानों की क्षति को देखते हुये भारत माता के वीर सपूत सैनिकों के जीवन की रक्षा लिये शहर के कई समाजसेवी संगठनों के सदस्यों ने कालों के काल "महाकाल" के सामने सामूहिक महामृत्युंजय मंत्र का जाप किया और दुआ करके सैनिकों की लंबी उम्र की कामना की। 



सीमा पर डटे देश के वीर जवानों की सुरक्षा हेतु नवप्रभात परिवार एवं MLC फाउंडेशन के संयुक्त तत्त्वाधान में रावतपुर स्थित बिरसा मुंडा आदिवासी छात्रावास में सामूहिक महामृत्युंजय जाप का भव्य आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न समाजसेवी संगठनों के सदस्यों सहित छात्रावास के सैकड़ों छात्रों ने सामूहिक महामृत्युंजय मंत्र का जाप किया।अलौकिक सामूहिक महामृत्युंजय मंत्र जाप व अन्नदान कार्यक्रम में शहर की कई संस्थाओं ने भाग लिया। एकश्वर में चल रहे सामूहिक महामृत्युंजय मंत्रोच्चार से छात्रावास का हाल गूँज उठा। जप समाप्ति के बाद शिवतांडव व भोलेनाथ की महाआरती में शिवभक्त झूम उठे।


कार्यक्रम की आयोजक एमएलसी फॉउंडेशन की अध्यक्ष डॉ0 लकी बाजपेई चतुर्वेदी व श्रीमती ज्योति वर्मा ने बताया कि राष्ट्रहित में देश की सीमा पर डटे सैनिकों के प्राणों की रक्षा हेतु सामूहिक महामृत्युंजय मंत्र का जाप एवं आदिवासी  छात्रावास के छात्रों हेतु अन्नदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा हमारी संस्था समय-समय पर जनसेवा के लिये ऐसे कार्यक्रम आयोजित करती रहती है। सहयोगी संस्थानों समृद्धि फाउंडेशन, बाबाशिव कांटीन्यू फाउंडेशन (बीसीएफ) व उजास, मीरा चिल्ड्रेन एण्ड विसेन वेलफेयर फाउंडेशन, मुस्कान फाउंडेशन, लॉयंस क्लब ऑफ गैजेज के सदस्यों ने (बिरसा मुंडा आदिवासी छात्रावास) के छात्रों को फल व अन्नदान किया।


कार्यक्रम में प्रमुख रूप से एमएलसी फॉउंडेशन की अध्यक्ष डॉ0 लकी बाजपेई चतुर्वेदी, "बाबाशिव -कांटीन्यू" फॉउंडेशन (BCF) के चेयरमैन सर्वोत्तम तिवारी, ऑल इण्डिया वुमेन डेवलपमेंट एण्ड ट्रेनिंग सोसाइटी की डायरेक्टर डॉ0 बिंदू सिंह, सोशल वर्कर वंदना सिंह, नवप्रभात परिवार से ज्योति वर्मा एवं अरविंद राय, मुस्कान फॉउंडेशन की अध्यक्ष पूजा गुप्ता, अनिल जैन, प्रवीण विश्नोई, माला सिंह, रोहित राधाकृष्ण सहित अन्य लोग मौजूद रहे।