Breaking News

भूम‍ाफियाओं ने जबरन ताला डाल किया कारखाने पर कब्‍जा

कानपुर 22 फरवरी 2019 (पप्‍पू यादव). जिले में भूमाफियाओं के हौसले इतने बुलन्‍द है कि वो लोगों को घर से उठा ले जाने और उनके मकानों में जबरन ताला डाल देने से भी पीछे नहीं हटते हैं, इनको न तो कानून का डर है और न ही पुलिस का। ताजा मामला किदवई नगर ओ ब्‍लाक सब्‍जीमण्‍डी इलाके का है जहां कुछ भूम‍ाफियाओं ने गरीब जनता का जीना दुष्‍वार कर रखा है।
 
 
पीडित सुनील कुमार यादव पुत्र जिलेदार सिंह ने खुलासा टीवी को बताया कि उसका ओ ब्लॉक सब्जी मंडी किदवई नगर कानपुर नगर में फोल्डिंग पलंग बनाने का एक छोटा सा कारखाना है जिससे उसकी व पांच अन्य परिवारों की रोजी-रोटी चलती है। विगत दिनांक 20 फरवरी को दिलशाद नामक एक स्‍थानीय भूमाफिया अपने आधा दर्जन हथियारबंद साथियों के साथ उसके कारखाने में आया और उसके कारखाने में जबरन ताला डाल दिया और पीडित को जबरन अपने साथ अपने ऑफिस उठा ले गया। वहां दिलशाद ने गाली गलौज की एवं अपशब्दों का इस्तेमाल कर पीडित को बहुत अपमानित किया तथा धमकी देते हुए कहा कि जहां तुम्हारा कारखाना है यह जगह मेरी है इसलिए तुम मुझे ₹14500 प्रतिमाह किराया दो, वरना तुम्हें जान से हाथ धोना पड़ेगा। 
 
 
मौके पर कुछ पत्रकारों के पहुंच जाने से सुनील यादव के साथ कोई अनहोनी घटना घटने से बच गई। इलाकाई लोगों ने बताया कि मोहम्मद दिलशाद खान उसके पिता मोहम्मद शाहिद खान उर्फ सईद प्रधान ऊंची पहुंच वाले दबंग भू माफिया हैं, इन दोनों की पुलिस, नगर निगम, केडीए और स्थानीय प्रशासन में अच्छी पकड़ है। इन दोनों ने जूही नहरिया एवं ओ ब्लॉक सब्जी मंडी किदवई नगर कानपुर में करोड़ों रुपयों की हजारों वर्ग मीटर सरकारी जमीनों पर कब्जा कर रखा है तथा बड़े-बड़े गोदाम बनाकर सरकारी जमीनों से किराया वसूल रहे हैं। 
 
भूमाफिया द्वारा डाला गया ताला हटवाने  एवं अपनी जान माल की रक्षा के लिये सुनील यादव ने जिलाधिकारी समेत जिले के कई उच्‍च अधिकारियों को प्रार्थनापत्र दे कर कर दोषियों को दंडित करवाने का अनुरोध किया है।