Breaking News

पक्षी के पैरों में बंधी इलेक्ट्रानिक डिवाइस व कैमरे को देख जनता ने पकड़वाया

अल्हागंज 17 अक्टूबर 2018 (अमित वाजपेयी). कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पीछे फिल्ड पर सुबह लगभग 6 बजे एक संदिग्ध विदेशी पक्षी देखे जाने पर आस पास के लोगो में खलबली मच गई। स्थानीय निवासियों की सूचना पर वन विभाग की टीम ने उसे पकड़ कर अपने कब्जे में ले लिया।


प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह कुछ स्थानीय निवासी फील्ड में टहल रहे थे। तभी उनकी नजर एक पक्षी पर पडी, पास जाने पर उनको इस पक्षी के एक पैर में इलेक्ट्रानिक डिवाइसनुमा कोई चीज व दूसरे पैर में कैमरा जैसी कोई चीज बंधी दिखी। यह देख आसपास के लोगो में खलबली मच गई। तत्काल उन्होंने इसकी सूचना वन विभाग को दी लेकिन काफी समय व्‍यतीत होने के बाद जब कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुँचा तो उन्होंने इस प्रकरण की जानकारी जिलाधिकारी के सीयूजी नम्बर पर दी। कुछ लोगो ने ट्यूटर पर इसे अपलोड कर दिया। जिससे प्रशासन में अफरा तफरी मच गई। 

जिला अधिकारी की फटकार के बाद पुलिस व वन विभाग की टीम करीब 12:30 पर मौके पर पहुँची तब तक पक्षी वहां से उड़कर करीब तीन किमी. दूर खेत में चला गया था। वन विभाग की टीम ने मौके पर मौजूद ग्रामीणों की मदद से उसको पकड़ लिया। दूसरी तरफ क्षेत्रीय वन दरोगा विशेश्वर सिंह ने बताया कि पक्षी को पकड़ लिया गया है, जोकि विदेशी मालूम हो रहा है वह घायल भी है जिसका इलाज कराया जाऐगा और डिवाइस कैमरा व पक्षी के बारे में जांच की जाऐगी।