Breaking News

पनकी में खुले मैनहोल में गिरकर बच्चे की हुई मौत

कानपुर 31 जुलाई 2018 (महेश प्रताप सिंह/अनुज तिवारी). पनकी थाना क्षेत्र के सुजानपुर गांव में नगर निगम की लापरवाही से खुले चेम्बर में गिरकर एक 3 साल के मासूम बच्चे की मौत हो गयी। परिजनों ने शव को चौराहे पर रख कर ठेकेदार के खिलाफ पनकी थाने में तहरीर दी है।


पनकी के सुजानपुर गांव निवासी राजकुमार कमल मजदूरी का काम करते हैं। परिवार में पत्नी आरती कमल, बेटी हिमानी, बेटा छोटू कमल और अंश कमल (3) हैं। राजकुमार ने बताया कि मंगलवार की शाम बेटा अंश शौच के लिए गया था। सड़क पार करते समय अंश का पैर फिसल जाने से वह खुले मैनहोल में जा गिरा। बच्चे की चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसियों ने दौड़कर उसे मैनहोल से बाहर निकाला। मैनहोल में पानी भरा होने से बच्चे की मौत हो गयी। बच्चे की मौत की सूचना पर परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि यहां नगर निगम की लापरवाही की वजह से बहुत जगह मैनहोल खुले हैं। जिन पर आये दिन ऐसे हादसे देखने को मिलते हैं। कभी रात में गाड़ी से आदमी गिर जाता है तो कभी गाय गिर जाती हैं। नगर निगम की लापरवाही सामने आयी है। वहीं परिजनों ने ठेकेदार के खिलाफ पनकी थाने में तहरीर दी है। पनकी थानाध्यक्ष शेष नारायण पाण्डेय का कहना है कि ठेकेदार पर जल्द कार्रवाई की जायेगी।



Sent from my Samsung Galaxy smartphone.