Breaking News

रायगढ़ में भाजपा ने शुरू किया अभियान, सौदान सिंह ने ली कार्यकर्ताओं की बैठक

रायगढ़ 22 जनवरी 2018 (रवि अग्रवाल). भारतीय जनता पार्टी रायगढ़ जिले की बैठक बीते शनिवार को संपन्न हुई। बैठक प्रारम्भ करने से पहले रायगढ़ जिला कार्यालय का लोकापर्ण किया। बैठक को संबोधित करने से पहले राष्ट्रीय (सह) संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने आए सभी वरिष्ठ व जिम्मेदार कार्यकर्ताओं से चौथी बार सरकार बनाने के लिए उनके सुझाव मांगे और सभी की बात सुनने के बाद अपनी बात रखते हुए कहा कि छग की भाजपा सरकार ने 14 वर्षों में विकास के इतने कार्य किए है जो कांग्रेस पार्टी अपने पूर्व शासन के 60 वर्षों में भी नहीं किया।



14 साल पहले राज्य का बजट लगभग 7000 करोड़ रूपए हुआ करता था जो आज बढ़कर लगभग 80,000 करोड़ हो गया है, जो बड़ी बात है। देश के अन्य प्रदेशों में उच्च शिक्षा की उतनी अच्छी व्यवस्था नहीं है जितनी छग प्रदेश में है। आज हमारें यहां एनआईटी, ट्रिपल आईटी, एम्स, इंजीनियरिंग व मेडिकल कॉलेज जैसे विश्वस्तरीय शिक्षण संस्थान है जो सरकार की गुणवत्ता एवं शिक्षण की प्रतिबध्दता को दर्शाता है।

राष्ट्रीय महामंत्री ने दिए महत्वपूर्ण निर्देश - 
श्री सौदान सिंह ने बैठक में सुझाव देते हुए कहा कि राज्य व केन्द्र की योजनाओं को गांवों में सूची बनाकर छोटे-छोटे हितग्राही सम्मेलन करना चाहिए। उज्ज्वला गैस योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, सरस्वती सायकल योजना ऐसी अनेक योजना के लाभार्थी गांवों में निवास करने वाले लोगों को साथ लेकर हितग्राही सम्मेलन होने चाहिए। भाजपा सरकार ने जो अच्छे काम किए हैं उस पर हितग्राही सम्मेलन में चर्चा कर बताना भी होगा। उन्होंने कहा कि समस्त कार्यकर्ताओं को चौथी बार सरकार बनाने के लिए सबको एकजुटता के साथ प्रयास करना होगा। आप सब अपने निजी गिले-शिकवे भूलाकर चौथी बार भाजपा को विजयी बनाएं क्योंकि अभी समाज के अंतिम व्यक्ति के विकास के लिए कई कार्य करना शेष है और सत्ता इन सब कामों को करने के लिए हमारे लिए का साधन है लेकिन साध्य हमारा हर वर्ग के हर व्यक्ति तक विकास व खुशियां पहुंचाना ही है।

चौथी बार सरकार बनाने का संकल्प - 
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने बैठक में कहा कि सौदान सिंह संगठन शिल्पी है और इन्हीं के मार्गदर्शन में भाजपा लगातार तीन बार सत्ता में है और चौथी बार भी छग में सेवा का मौका प्राप्त होगा। इसके लिए आप सब को बूथ पर मजबूती से काम करना होगा, प्रत्येक क्षेत्र के प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंच कर प्रदेश व प्रदेश वासियों के जनहित व समाजहित में छग सरकार द्वारा किए गए महत्वपूर्ण कार्यों बाबत जानकारी देना, विकास व प्रगति के बारे में बताना एवं उनके सुझाव को लेकर संगठन व जनप्रतिनिधि तक पहुंचना होगा, जल्द शक्तिकेन्द्र का गठन कर उन्हें सक्रिय रखना होगा। बस संकल्प लेकर फिर से संगठन के लिए जुट जाना है। हम पूर्ण आशा करते हैं कि समाजहित में समर्पित अपने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पुनः चौथी बार सरकार बनाने में सफल होंगे क्योंकि हमने अपने कार्यकर्ताओं की बदौलत ही छग में तीन बार सरकार बना सके, इसके लिए सभी छोटे बड़े कार्यकर्ता तथा समर्थक बधाई के पात्र हैं। 

बैठक में उपस्थित थे - 
इस बैठक में राष्ट्रीय (सह) संगठन महामंत्री सौदान सिंह, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक, केन्द्रीय मंत्री विष्णुदेव साय, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, छ.ग. मंत्री रमशीला साहू, प्रदेश महामंत्री गिरधर गुप्ता, रायगढ़ जिला प्रभारी व प्रवक्ता शिवरतन शर्मा, रायगढ़ विधायक रोशन लाल अग्रवाल, जिलाध्यक्ष डॉ. जवाहर नायक के अलावा वरिष्ठ भाजपा पदाधिकारी एवं जिला के प्रमुख कार्यकर्ता शामिल हुए।