Breaking News

वीआईपी ट्रेन लखनऊ मेल में हुई लूट

उत्‍तर प्रदेश। जीआरपी की ध्वस्त हो चुकी सुरक्षा व्यवस्था आम यात्रियों के साथ वीआईपी ट्रेनों के यात्रियों के लिए भी खतरनाक बन गई है। सोमवार देर रात नई दिल्ली से लखनऊ आ रही लखनऊ मेल पर आधा दर्जन बदमाशों ने धावा बोल दिया।
ट्रेन को चेन पुलिंग कर बीच रास्ते रोक दिया गया। एक यात्री के 50 हजार, सोने की चेन तक लूट ली गई। यात्री के शोर मचाने पर लूटेरे भाग निकले। जबकि बरेली जीआरपी ने मामला दर्ज करने से मना कर दिया तो दो दर्जन यात्रियों ने लखनऊ मेल को 25 मिनट रोककर हंगामा किया।चौक लखनऊ के कल्याण टोला निवासी राहुल मल्होत्रा अपनी पत्नी के साथ सोमवार रात ट्रेन 12230 लखनऊ मेल की एसी तृतीय बोगी बी-5 की सीट 54 और 56 पर यात्रा कर रहे थे।  रात करीब डेढ़ बजे ट्रेन मुरादाबाद से छूटकर कुछ दूर एक जंगल के पास पहुंची थी। इस बीच किसी ने बोगी बी-1 की चेन पुलिंग कर दी। ट्रेन में आरपीएफ का एस्कॉर्ट मौजूद ही नहीं था और न ही अटेंडेंट दिखायी दिया। लिहाजा बोगी के टीटीई बोगी -बी एक में हुई चेन पुलिंग का निरीक्षण करने चले गए। इस बीच लूटेरों में से किसी एक सदस्य ने बोगी बी-पांच का दरवाजा खोल दिया। बाहर खड़े करीब आधा दर्जन लुटेरे बोगी के भीतर घुस गए जबकि करीब एक दर्जन बदमाश नीचे रेल लाइन के किनारे खड़े थे। इस बीच राहुल मल्होत्रा शौचालय से बाहर निकल रहे थे। लुटेरों ने तमंचे के बल पर उनको बंधक बना लिया और उनके गले की सोने की चेन, जेब में रखे 50 हजार रुपये और घड़ी को निकाल लिया।राहुल मल्होत्रा के शोर मचाने पर उनकी पत्नी और बोगी के कई और यात्री भी जाग गए। यात्रियों के जागने पर लुटेरे चलती ट्रेन से भाग निकले।ट्रेन रात करीब 3:30 बजे बरेली पहुंची तो राहुल मल्होत्रा और करीब दो दर्जन यात्री लूट की रिपोर्ट लिखाने के लिए बरेली जीआरपी थाने पर गए। यहां मौजूद जीआरपी कर्मियों ने एफआईआर लिखने से ही मना कर दिया।

इससे गुस्साए दो दर्जन यात्रियों ने ट्रेन की चेन पुलिंग करने के बाद हंगामा कर दिया। करीब 20 मिनट तक� ट्रेन को रोके रखा गया। इसके बाद नाइट अफसर आरके सिंह ने लूट का मामला दर्ज किया। घटना मिलने के बाद लखनऊ से डीआईजी रेलवे दलबीर सिंह यादव मौके पर रवाना हो गए हैं।