Breaking News

जम्मू : आतंकवादियों का हमला, बारह मरे

जम्मू। सेना की वर्दी पहने हुए और बड़ी संख्या में हथियारों से लैस तीन आतंकवादियों ने जम्मू इलाके में आज दोहरा आतंकी हमला करते हुए एक पुलिस थाने और एक सैन्य शिविर को निशाना बनाया तथा एक लेफ्टिनेंट कर्नल समेत 12 लोगों की हत्या कर दी।
यह आतंकी हमला ऐसे समय किया गया है जब आगामी रविवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मुलाकात होने वाली है. अधिकारियों ने बताया कि कठुआ में हीरानगर पुलिस थाने पर किये गये इस आत्मघाती हमले में चार पुलिसकर्मियों समेत पांच लोगों की मौत हो गयी. इसके कुछ ही देर बाद साम्बा के निकट सैन्य शिविर पर हुए इसी प्रकार के हमले में लेफ्टिनेंट कर्नल बिक्रमजीत सिंह समेत सेना के तीन जवान शहीद हो गये। शिविर में हुए हमले में इकाई के कर्नल स्तर के एक कमान अधिकारी (सीओ) समेत तीन लोग घायल हो गये. यहां 16 कैवेलरी की एक इकाई तैनात है। पुलिस ने बताया कि तीन आतंकवादी पहले सुबह करीब पौने सात बजे जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग के निकट कठुआ जिले के हीरानगर पुलिस थाने में जबरन घुस आये और उन्होंने ग्रेनेड फेंकने के बाद वहां अंधाधुंध गोलीबारी शुरु कर दी.

पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) शकील बैग ने बताया कि हमले में एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) समेत चार पुलिसकर्मी शहीद हो गये और एक अन्य एएसआई घायल हो गया. इस हमले में एक नागरिक की भी मौत हो गयी. पुलिस ने बताया कि इसके बाद आतंकवादियों ने राजमार्ग पर एक टेंपो ट्रक को रास्ते में रोक लिया. वे उस ट्रक में सवार हो गये और उसके चालक को जम्मू की ओर जाने को मजबूर किया. ट्रक को साम्बा में सैन्य शिविर के बाहर रोका गया. आतंकवादियों ने शिविर के सुरक्षा द्वार पर तैनात जवानों को अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरु कर दी. इसके बाद उन्होंने शिविर के परिसरों पर हमला किया. आतंकवादी सेना के भोजनालय में घुस आये और वहां भी अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरु कर दीं. इसके बाद सैन्य बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिससे भीषण मुठभेड़ शुरु हो गयी जो अब भी जारी है. वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों ने बताया कि एक लेफ्टिनेंट कर्नल समेत सेना के तीन जवान शहीद हो गये और इकाई के कमान अधिकारी समेत तीन लोग घायल हो गये.यह हमला प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कल अमेरिका रवाना होने के एक दिन बाद किया गया है जहां वह रविवार को शरीफ से मुलाकात निर्धारित है.  भाजपा ने इसका विरोध किया है.इस हमले को सीमा के उस पार की ओर से बैठक के कार्यक्रम को बाधित करने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है.