Breaking News

शाहपुरा प्रेस क्लब का वार्षिकोत्सव व सम्मान समारोह संपन्न

प्रेस क्लब शाहपुरा का वार्षिकोत्सव व स्थापना दिवस समारोह तथा सम्मान समारोह रामनिवास धाम में समारोह पूर्वक आयोजित किया गया। रामस्नेही संप्रदाय के पीठाधीश्वर आचार्यश्री रामदयालजी महाराज के सानिध्य में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि सूचना एव जनसंपर्क निदेशालय के अतिरिक्त निदेशक गोपाल शर्मा थे।
विशिष्ट अतिथि के रूप में जर्नलिस्ट एसोसियेशन आफ राजस्थान (जार) के प्रदेशाध्यक्ष ताराशंकर जोशी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ललित शर्मा, पिंकसिटी प्रेस क्लब जयपुर के अध्यक्ष नीरज मेहरा, वरिष्ठ पत्रकार दुष्यंत ओझा, सुनहरा राजस्थान जयपुर के संपादक अनिल लोढा, भीलवाड़ा प्रेस क्लब के अध्यक्ष प्रमोद तिवारी, विधायक महावीर जीनगर, पूर्व सासंद सुभास बहेड़िया, व पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी, पूर्व न्यास अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण डाड़ सहित जिले व प्रदेश भर के पत्रकार साथी मौजूद थे। 

इस मौके पर प्रेस क्लब की ओर से जिला ग्रामीण पत्रकारिता सम्मान से कोटड़ी के संवाददाता अंबेश चैधरी व शाहपुरा के सुर्यप्रकाश आर्य का सम्मान किया गया। समारोह को संबोधित करते हुए आचार्यश्री रामदयालजी महाराज ने कहा कि पत्रकार सकारात्मक भाव से विकास कराने का जिम्मा लेवे तथा इस दिशा में सभी को प्रेरित करने का काम करें। पत्रकार विकृति के साथ विकारों को भी दूर करें। उन्होंने शाहपुरा में प्रेस क्लब की सकारात्मक भूमिका से प्रेरणा लेने का आव्हान करते हुए कहा कि समाज के सर्वागिंण विकास के लिए पत्रकारों को सामाजिक बुराईयों को सामने लाकर क्षेत्र के सौंदर्यकरण व विकास के लिए भी काम करना चाहिए। उन्होंने रामस्नेही चिकित्सालय भीलवाड़ा में पत्रकारों के लिए चिकित्सकीय कार्य के लिए जांच निःषुल्क कराने की घोसणा की। मुख्य अतिथि सूचना एव जनसंपर्क निदेशालय के अतिरिक्त निदेशक गोपाल शर्मा ने कहा कि सकारात्मक चिंतन से पत्रकारों के काम करने से समाज को प्रेरणा मिलती है। पत्रकार प्रतिपक्ष की भूमिका में रहकर जो काम कर रहे है, उसके साथ सकारात्मक पत्रकारिता भी करनी चाहिए। उन्होंने चैथे स्तंभ की भूमिका बताते हुए कहा कि पत्रकारों के हितों के लिए निदेशालय की ओर से हर संभव प्रयास किये जा रहे है। पिंकसिटी प्रेस क्लब अध्यक्ष नीरज मेहरा सहित अन्य वक्ताओं ने पत्रकारों के हितों के अकादमिक गतिविधियों के संचालन पर जोर दिया। वरिष्ठ पत्रकार अनिल लोढ़ा व ललित शर्मा ने पत्रकारों के लिए तकनीकी अध्ययन व अध्यापन पर जोर देते हुए कहा कि संचार तकनीकी के इस युग में पत्रकारों को आगे कदम बढ़ाने होगें। लोढ़ा ने बदलते परिवेश में पत्रकारों से भी बदलने का आव्हान किया। शुरूआत में प्रेस क्लब के संरक्षक अनिल व्यास ने स्वागत करते हुए आगामी वर्ष प्रदेश स्तरीय पुरूस्कार प्रेस क्लब की ओर से देने की घोषणा की। उन्होंने इस मौके पर प्रदेष सम्मेलन रखने की भी घोणा की। इस पर अनिल लोढ़ा ने यह पुरूस्कार केशरसिंह कोठारी स्मृति में देने का प्रस्ताव रखा जिस पर सभी ने समर्थन दिया। यह पुरूस्कार प्रेस क्लब की ओर से अगले साल से प्रांरभ होगा। विधायक महावीर जीनगर ने प्रेस क्लब में हॉल निर्माण के लिए 3.64 लाख रू की राशि का स्वीकृति पत्र जारी कर आचार्यश्री को सौंपा। समारोह में पदाधिकारियों ने आचार्यश्री के सभी अतिथियों का शॉल ओढ़ा व साफा बंधवाकर तथा स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया। तथा संचालन कवि कैलाश मंडेला ने किया। समारोह में भीलवाड़ा लाइव पोर्टल न्यूज पोर्टल तथा कवि कैलाश मंडला की काव्य पुस्तक का लोकार्पण भी किया गया। समारोह में पूर्व उप प्रधान गजराजसिंह राणावत, एसडीएम बीएल वर्मा, डिप्टी रामसिंह, भाजपा जिला महामंत्री कैलाश काबरा, नगर कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकंद तोशनीवाल, जिला कांग्रेस के सचिव दिलीप गुर्जर, पूर्व जिला महामंत्री दुर्गेश शर्मा, आदि ने मौजूद थे।