Breaking News

उत्‍तरी कोरिया - भुखमरी में लोग अपने ही बच्चे खा रहे हैं

ओसलो। एक रिपोर्ट के मुताबिक उत्तरी कोरिया फिलहाल 'गुप्त अकाल' से जूझ रहा है। इस अकाल की वजह से 10 हजार लोग मारे जा चुके हैं। इसके बाद पूरे देश में यह आशंका गहरा गई है कि कहीं 'नरभक्षण' की घटना संक्रमण की तरह न फैल जाए।
विचारणीय है कि क्या भूख इंसान पर इस कदर हावी हो सकती है कि वह अपनी ही संतान की हत्या कर भोजन की तरह खा ले।एशिया प्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक एक शख्स अपने पोते की लाश को खा गया और वहीं दूसरे ने अपने बच्चे के मांस को उबालकर खाया।  
एशिया प्रेस को जिसने उक्‍त सूचना दी है उसके मुताबिक, 'मेरे गांव में एक शख्स ने अपने ही दो बच्चों को मार डाला। मारने की बाद उसने उन्‍हें खाने की कोशिश की। उसकी पत्नी काम पर घर से बाहर थी। पहले उसने अपनी बड़ी बेटी की जान ली। घर में बेटे ने पिता को ऐसा करते देख लिया। इसके बाद पिता ने बेटे की भी हत्या कर दी। जब पत्नी घर आई तो उसने पति को भोजन पेश किया। पति ने कहा कि मैंने मांस खाया है। पत्नी को इस बात पर शक हुआ। कुछ ही देर में पति की करतूत सामने आ गई।
इस घटना के बाद उत्तरी कोरिया पर आरोप लग रहे हैं कि वह मिसाइल परीक्षण में व्यस्त है और दूसरी तरफ उसकी जनता भूख से अपनी संतानों की हत्या कर खाने के लिए मजबूर है। गौरतलब है कि उत्तरी कोरिया परमाणु परीक्षण की लगातार कोशिश कर रहा है। अमेरिका ने उस पर कई तरह के प्रतिबंध भी लगा रखे हैं। वहीं पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया से भी हमेशा युद्ध की तरह तनाव बना रहता है।