Breaking News

पनकी थाना परिसर की कॉलोनी में प्रवेश पर लगायी गई रोक

कानपुर (महेश प्रताप सिंह). कोरोना संक्रमण को लेकर थानाध्यक्ष पनकी ने थाना परिसर कॉलोनी में बांस बल्ली बांध कर बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाई है। कॉलोनी में बाहरी स्थानों पर तैनात पुलिस कर्मियों के लिए आने जाने पर रोक लगाई गई। साथ ही मोहल्ले के लोगों को कॉलोनी के अंदर प्रवेश करने पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाया गया है जिससे थाना परिसर कॉलोनी में इस कोरोना बीमारी के प्रभाव को रोका जा सके।

कानपुर पुलिस द्वारा यह प्रतिबंधित किया गया है कि संबंधित थाना में ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को थाना क्षेत्र में ही रुकना होगा। वह अपने परिवार के साथ नहीं रहेगा। ड्यूटी क्षेत्र में ही बने अस्थाई आवास में ड्यूटी के बाद रुक कर आराम कर सकेंगे और अपने परिजनों से दूर रहकर लगातार ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। जिससे इस बीमारी से होने वाले संक्रमित कर्मचारी अपने परिवार के संपर्क में ना आने से परिजनों को संक्रमित होने से बचाए जाने का रास्ता निकाला गया है। उनके परिजनों के लिए सारी सुविधाओं को उपलब्ध कराया जाना संबंधित थानाध्यक्ष की जिम्मेदारी होगी। थाने में तैनात अन्य पुलिस जो बैरि‍क में रह रहे हैं उन्हें भी सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए रहना होगा। 


साथ ही थानाध्यक्ष विनोद कुमार द्वारा यह आदेशित किया गया है कि थाने में तैनात अन्य पुलिसकर्मी जो अन्य क्षेत्रों में ड्यूटी पर तैनात हैं उन्हें शीघ्र ही थाना आवास को खाली कराया जाएगा। जिन्हें नोटिस के माध्यम से सूचना दे दी गई है। थाना परिसर कॉलोनी में आने जाने वाले लोगों की पूछताछ व रोक लगाने हेतु ड्यूटी पर कांस्टेबल तैनात कर दिये गये है जिसकी पूछताछ के बाद ही वह कॉलोनी में प्रवेश कर सकेगा। इससे पुलिसकर्मियों के परिजनों को बड़ी राहत महसूस हुई है।


थानाध्यक्ष पनकी द्वारा कॉलोनी में रहने वाले परिजनों को  बुलाकर बताया गया कि कृपया कर अपने परिवार को इस बीमारी से सुरक्षित रखने के लिए यही सही तरीका है। अपने घर में ड्यूटी करने वाले लोगों को यह संदेश दें कि जहां पर आप ड्यूटी पर तैनात हैं वहीं स्थाई रूप से रुक कर ड्यूटी करें, जिससे परिवार सुरक्षित रह सकेगा। 


कांस्टेबल चंचल भदौरिया के माध्यम से महिलाओं को इस आदेश का अनुपालन करने को बताया गया है। थाना पनकी पुलिस के द्वारा ही कॉलोनी परिसर में बांस बल्ली लगाकर आने जाने वाले लोगों के लिए रोक लगाई गई है। इस मौके पर थानाध्यक्ष पनकी विनोद कुमार सिंह, उपनिरीक्षक रामशरण चंदेल, चालक शिवपाल सिंह सेंगर, कांस्टेबल (महिला) चंचल भदौरिया के साथ थाना कार्यालय पर तैनात पुलिसकर्मी मौजूद रहे।



कोई टिप्पणी नहीं