Breaking News

डॉक्टर की लापरवाही ने ली युवक की जान

कानपुर 6 नवंबर 2019. थाना गोविंद नगर क्षेत्र के दबौली वेस्ट बाबा की बगिया में रहने वाले युवक की तबीयत खराब चल रही थी, जिसके बाद परिजनों ने आनन-फानन में गुजैनी के एक अस्पताल में भर्ती कराया, परन्‍तु युवक की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि युवक की मौत डॉक्टरों द्वारा सही इलाज नहीं करने की वजह से हुई है।

इन दिनों शहर डेंगू से त्रस्‍त है, उसी के चलते शासन की तरफ से कई पुख्ता इंतजाम भी किए गए हैं और अस्पतालों में भी अच्छे इलाज की व्यवस्था की गई है पर मरने वालों की संख्‍या बढती ही जा रही है। इसी से मिलता-जुलता एक मामला मंगलवार को सामने आए जहां पर दबौली वेस्ट, बाबा की बगिया में रहने वाले जगदीश कश्यप के पुत्र दिलीप कश्यप को बुखार आ रहा था और घर में बड़ी बहन की शादी भी थी। इस वजह से परिजनों ने किसी तरह उसे गुजैनी के एक स्‍थानीय हॉस्पिटल में भर्ती कराया पर उसकी मौत हो गयी। परिजनों का कहना है कि डॉक्टर द्वारा समय पर इलाज चालू नहीं गया, जिससे मंगलवार की शाम बड़ी बहन की शादी के दिन ही दिलीप कश्यप की मौत हो गई। इसके बाद घर में शादी की खुशियों की जगह मातम का माहौल छा गया।


परिजनों की माने तो अगर डॉक्टरों द्वारा दिलीप का इलाज सही समय पर चालू कर दिया जाता तो शायद बहन की शादी के दिन ही एक भाई की जान ना जाती। जब इस बारे में डॉक्टर से पूछा गया तो डॉक्टर का कहना था कि दिलीप का प्लेटलेट पहले से ही काफी कम था और जब उनके द्वारा पुनः जांच कराई गई तो प्लेटलेट का स्तर और गिर गया था इस वजह से उसकी मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों ने पैसे वसूलने के चक्कर में मेरे बेटे को अपने अस्पताल में एडमिट जरूर कर लिया था, पर वह सब मिलकर भी मेरे बेटे का सही इलाज नहीं कर पाये।




कोई टिप्पणी नहीं