Breaking News

एस.आर एजुकेशन सेंटर के छात्रों ने किया अंकों पर कब्ज़ा

कानपुर 07 मई 2019. आईसीएसई एवं आईएससी बोर्ड के रिजल्ट आज जारी हुए, जिसमें विश्व बैंक बर्रा स्थित एस.आर एजुकेशन सेंटर की 12वीं कक्षा में देवांश वर्मा 93.75%,  प्रवीण 90.50%,  श्रष्टि बाजपेई 88.75%,  गौरव शुक्ला 81.50%, अंकिता सिंह 81.25%,  निर्भय 79.75% , शशांक 78.75% और प्रज्जव ने 78% अंक प्राप्त किये। वहीं कक्षा दसवीं में आयुष यादव एवं अभिषेक दिवेदी ने 91%  अंक प्राप्त कर विद्यालय का मान बढ़ाया।


बारहवीं में देवांश वर्मा ने तथा दसवीं में आयुष यादव और अभिषेक द्विवेदी ने अधिकतम अंक प्राप्त कर विद्यालय में प्रथम स्थान हासिल किया। एस.आर एजुकेशन के प्रबंधक जी.एल अरोड़ा एवं प्रधानाचार्या शिप्रा भाटिया ने सभी छात्रों को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिये शुभकामनाएं दीं। विद्यालय के छात्र देवांश वर्मा,  आयुष यादव और अभिषेक द्विवेदी ने बताया कि उन्होंने 13 से 14 घंटे पूरे साल पढ़ाई की। मोबाइल से भी दूर रहे। इसमें उनके परिजनों और टीचरों का भरपूर सहयोग रहा। यही कारण है कि हम लोग 90% से भी अधिक अंक प्राप्त कर पाए हैं। देवांश वर्मा इंजीनियरिंग कर देश की सेवा करना चाहते हैं तो वहीं आयुष ने बताया कि वो कंप्यूटर साइंस से पीएचडी करना चाहते हैं, अभिषेक ने कहा कि वो आईआईटी से बीटेक करना चाहता है।


विद्यालय की प्रधानाचार्या शिप्रा भाटिया ने बताया कि हर वर्ष विद्यालय का रिजल्ट 100% रहता है। बच्चों के साथ साथ स्कूल के टीचर भी काफी मेहनत करते हैं। हमारे यहां सितंबर तक हर विषय का कोर्स पूरा करा दिया जाता है और उसके बाद केवल रिवीजन चलता है। हम लोग बच्चों को समय-समय पर गाइड करते रहते हैं। इसमें बच्चों के पेरेंट्स का भी पूरा सहयोग रहता है। हर एक टेस्ट के बाद पेरेंट्स मीटिंग होती है जिसमें बच्चों के किए गए प्रयास से उनको अवगत कराया जाता है। इस वर्ष बहुत ही अच्छा रिजल्ट रहा है और उम्मीद करते हैं कि आगे आने वाले सालों में भी विद्यालय का रिजल्ट अच्छा रहेगा।


कोई टिप्पणी नहीं