Latest News

शुक्रवार, 25 जनवरी 2019

स्वास्थ्य सेवाएं बंद होने से मचा हाहाकार #KhulasaTV

कानपुर 25 जनवरी 2019 (फुरकान खान). उर्सला अस्पताल में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारि‍यों द्वारा कार्य बहिष्कार कर हड़ताल पर बैठने से स्‍वास्‍थ सेवायें बुरी तरह प्रभावित हो रही हैं। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारि‍यों ने समान कार्य-समान वेतन सहित चार सूत्री मांगे न माने जाने पर हड़ताल जारी रखने की घोषणा की है। इससे सबसे ज्‍यादा परेशानी अस्पताल में आने वाले मरीजों को उठानी पड़ रही है। 


जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत कार्यरत संविदा कर्मियों की हड़ताल के चौथे दिन आज उर्सला अस्‍पताल में कर्मचारियों ने धरना-प्रदर्शन कर नाराजगी जाहिर की, संविदा कर्मचारियों ने मांगे न माने जाने पर आत्महत्‍या करने की चेतावनी भी दी है। प्रदर्शन में कर्मचारियों ने बताया कि उनके नोडल अधिकारियों द्वारा उन पर कार्य पर वापस लौटने हेतु अनावश्यक दबाव डाला जा रहा है जोकि ठीक नहीं है। कहा जा रहा है कि यदि संविदाकर्मी कार्य पर ना लौटे तो उनकी संविदा समाप्त कर उन्हें स्वास्थ्य केंद्र पर घुसने नहीं दिया जाएगा। 



संविदा स्वास्थ्य कर्मचारि‍यों का कहना है कि जब तक चार सूत्री मांगे पूरी नहीं की जाएंगी हड़ताल जारी रहेगी। दो-चार दिन में निर्णय न होने पर इमरजेंसी सेवाएं भी बाधित कर दी जाएंगी। बताते चलें कि अधिकांश संविदा स्वास्थ्य कर्मी इमरजेंसी सेवा में हैं। उधर स्वास्थ्य सेवाएं बाधित होने से अस्पताल आने वाले मरीज जांच व दवाई के लिए दिन भर भटकते रहे।



Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision