Latest News

मंगलवार, 4 दिसंबर 2018

डीएम की अध्यक्षता में तहसील बहराइच में सम्पन्न हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस

बहराइच 04 दिसम्बर 2018 (संदीप त्रिवेदी/मुकेश चौहान). आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय मंगलवार को आयोजित होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवसों की कड़ी में माह दिसम्बर के प्रथम मंगलवार को तहसील सदर बहराइच में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक डा. गौरव ग्रोवर, मुख्य विकास अधिकारी राहुल पाण्डेय, उप जिलाधिकारी सदर ज़ुबेर बेग व पुलिस क्षेत्राधिकारी अनूप चन्द्र ने आये हुए फरियादियों की समस्याओं की गम्भीरतापूर्वक सुनवाई की और उसके निस्तारण के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। 


सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर महिला कल्याण एवं बाल विकास, स्वास्थ्य, बैंक, पशुपालन इत्यादि विभागों की ओर से कैम्प आयोजित कर लोगों को विभागीय योजनाओं की जानकारी दी गयी तथा आवेदन-पत्र भी भरवाये गये। जबकि सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग की ओर से एल.ई.डी. वैन के माध्यम से प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं एवं जनकल्याणकारी कार्यक्रमों का प्रचार-प्रसार किया गया। जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक व अन्य अधिकारियों के साथ विभाग द्वारा लगाये गये पण्डालों का अवलोकन कर आवश्यक जानकारी प्राप्त की। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर मोहल्ला बख्शीपुरा निवासिनी श्रीमती लल्ली देवी ने पैमाईश कराये जाने, उन्नैसा के कृपा राम ने कब्ज़ा दिलाये जाने, रायपुर कबूला की सलमा ने कब्ज़ा दिलाये जाने, गुलामअलीपुरा निवासी मोनू व बख्शीपुरा निवासी अजय कुमार शर्मा ने आवास दिलाये जाने, गोदनी बसाही के राम कुॅवर ने कब्ज़ा दिलाये जाने, मोहम्मद नगर की श्रीमती जानकी ने खाद्यान्न दिलाये जाने, गोड़िया की श्रीमती शुकाला ने रास्ता दिलाये जाने सहित अन्य फरियादियों द्वारा प्रस्तुत किये गये प्रार्थना-पत्रों पर सुनवाई करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। 

सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिया कि फरियादियों की समस्याओं की सुनवाई पूरी ईमानदारी के साथ करते हुए इस बात का प्रयास करें कि उनकी जो भी समस्याएं हैं, उनका समाधान अवश्य हो जाये। आईजीआरएस सहित कोई भी प्रकरण किसी भी दशा में डिफाल्ट की स्थिति में न जाने दें ताकि जनपद की रेटिंग प्रभावित न हो। विभिन्न माध्यमों से प्राप्त होने वाली शिकायतों को सम्बन्धित अधिकारी स्वयं देखें और यह सुनिश्चित करें कि कोई भी प्रकरण लम्बित न रहे। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी वीरेन्द्र सिंह, परियोजना निदेशक डीआरडीए अनिल कुमार सिंह, उपायुक्त एनआरएलएम सुरेन्द्र कुमार गुप्ता व उपायुक्त मनरेगा शेष मणि सिंह, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. बलवन्त सिंह, उप निदेशक कृषि डा. आर.के. सिंह सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी, तहसीलदार, सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारी, बाल विकास परियोजना अधिकारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी, थानाध्यक्ष व अन्य अधिकारी मौजूद रहे। तहसील सदर बहराइच में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त 62 में से 12, नानपारा में प्राप्त 104 में से 11, पयागपुर में प्राप्त 122 में से 12, मिहींपुरवा (मोतीपुर) में प्राप्त 44 में से 06, कैसरगंज में प्राप्त 164 में से 11 तथा तहसील महसी में प्राप्त 141 में से 07 प्रार्थना-पत्रों का निस्तारण मौके पर किया गया। तहसील सदर बहराइच से इतर तहसीलों में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्बन्धित उप जिलाधिकारियों पयागपुर के डा. संतोष उपाध्याय, नानपारा के सिद्धार्थ यादव, मिहींपुरवा (मोतीपुर) के कीर्ति प्रकाश भारती, कैसरगंज के पंकज कुमार, तहसील महसी के तहसीलदार राजेश कुमार वर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुए।

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision