Latest News

गुरुवार, 6 दिसंबर 2018

टीचर की मार से Damage हुआ मासूम के कान का पर्दा

कानपुर 6 दिसम्बर 2018 (महेश प्रताप सिंह). कुछ दिन पहले नौबस्ता के मदर टेरेसा स्कूल में संदिग्ध अवस्था में हुई छात्र की मौत, फिर उसके बाद बर्रा के गुजन बिहार स्थित शिवाजी चिल्ड्रेन एकेडमी में एक शिक्षक द्वारा छात्रा यशी को रूल फेंक कर मारने, जिससे उसकी आंख का पर्दा फटने की घटना को शहरवासी भूल भी नही सके थे कि एक ऐसे ही बेलगाम शिक्षिका की कारतूत फिर सामने आयी है। कारनामा ऐसा की सुनने में ही शिक्षिका की क्रूर प्रवृत्ति का पता चलता है।


टीचर ने एक 4 वर्ष की मासूम को इतनी बुरी तरह मारा कि उसके कान का पर्दा डैमेज हो गया और खून निकलने लगा। खून जमने से बेहाल मासूम के घर वालों को पहले बताया नही गया, पता लगने पर स्कूल की प्रधानाचार्या ने उल्टा अभिभावको से अभद्रता की। इतना ही नही खाकी का पुराना रवैया भी देखने को मिला। पहले तो खाकी अभिभावकों पर ही समझौते का दबाव बनाती रही, बाद में रिर्पोट दर्ज कर मासूम छात्रा का मेडिकल के लिए लिखा, लेकिन गुरूवार को उर्सला अस्पताल के डाक्टरो ने यह कहकर मासूम का मेडिकल नही किया कि कान में खून जमा है पहले इसे साफ कराओ फिर मंगल की सुबह लेकर आना। इस बीच मासूम छात्रा डरी-सहमी रही। 


पंचवटी विनायकपुर प्लाट नं0 76 के रहने वाले रंजीत कुमार तिवारी तथा उनकी पत्नी पूजा तिवारी ने बताया कि उनकी 4 वर्षीय पुत्री अनन्या तिवारी जे.के किड्स स्कूल 11 नम्बर क्रासिंग, गुरूदेव पैलस चौकी के सामने कक्षा 4 में पढती है। बताया कि बुधवार को वह स्कूल गयी थी, जहां उसकी टीचर वीना ने उसे मारा। बताया टीचर की मार से बच्ची के कान से खून निकलने लगा। इस बात की जानकारी स्कूल प्रशासन द्वारा उन्हे दो घंटे बाद दी गयी। इस बाबत पूंछने पर स्कूल की प्रधानाचार्या पदमा सिंह ने पुलिस से शिकायत करने से मना किया फिर अभद्रता पर उतारू हो गयी और कहा जाओं जो करना है कर लेना और अभिभावक को स्कूल से निकाल दिया। मासूम छात्रा के माता-पिता छात्रा को लेकर चौकी पहुंचे जहां चौकी इंचार्ज उनपर लगातार समझौते का दबाव बनाता रहे। थाना कल्याणपुर जाने के बाद रिपोर्ट दर्ज कर मेडिकल के लिए लिखा गया।

वहीं गुरूवार को उर्सला अस्पताल के डाक्टरों ने मेडिकल करने से मना कर दिया। डाक्टरों का कहना है कि बच्ची के कान में खून जमा हुआ है, पहले इसे साफ कराओ फिर मंगलवार की सुबह आना तब मेडिकल होगा। अब छात्रा के माता-पिता परेशान हैं। वहीं दूसरी ओर थाना कल्याणपुर द्वारा रिर्पोट दर्ज करने के बाद जे.के किड्स की शिक्षिका वीना पर कोई कार्यवाही नही की गयी। छात्रा के पिता का कहना है कि उनके बेटी के कान में गंभीर चोट आयी है, मेडिकल रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा कि कान की क्या स्थिति है। कहा यदि कोई कार्यवाही पुलिस द्वारा नही की जाती तो वह स्कूल की प्रधानाचार्या व शिक्षिका वीना की शिकायत उच्चाधिकारियों और शासन तक करेंगे।




Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision