Latest News

गुरुवार, 29 नवंबर 2018

जिला पंचायत की भूमि पर बन रहे प्रधानमंत्री आवास का निर्माण पुलिस ने रुकवाया

अल्हागंज 29 नवंबर 2018 (खुलासा ब्यूरो). कस्बे में जिला पंचायत के बड़े तालाब तथा बाड़ा के प्रांगण में बन रहे आवासों की खुलासा TV में प्रकाशित खबर का संज्ञान लेते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह ने पुलिस तथा नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी को फोन कर आवास का निर्माण रुकवा दिया है। जांच करने आए जेई तथा संपत्ति विभाग के लिपिक ने संबंधित पक्ष को अभिलेखों के साथ जिला पंचायत कार्यालय में अपना पक्ष रखने के लिए कहकर वापस चले गए जबकि पंचायत की भूमि  पर अवैध निर्माण करने वालों की बड़ी तादात है।


कस्बे में सरकारी भूमि पर धड़ल्ले से कब्जे हो रहे हैं,  लापरवाह जिला पंचायत प्रशासन तथा बोर्ड ने कोई संज्ञान नहीं लिया है। और यही वजह है कि पीरगंज के बड़े तालाब की 1/3 भूमि पर अवैध कब्जा हो चुका है। गुरुवार को जिला पंचायत अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह ने पंचायत प्रशासन के जेई तथा संपत्ति रजिस्टर लिपिक को अवैध कब्जे की जांच करने भेजा लेकिन दोनों कर्मचारियों ने मात्र एक व्यक्ति के यहां जाकर प्रधानमंत्री आवास के निर्माण पर आपत्ति व्यक्त की और उसे जमीन संबंधी अभिलेखों को शाहजहांपुर कार्यालय में लाने के लिए कह दिया अन्य कब्जे दारो से कुछ भी नहीं पूछा और ना  ही अवैध बने आवासों को देखा इस प्रकार दोनों कर्मचारियों ने मात्र जांच की औपचारिकता ही पूरी की। 

जिला पंचायत प्रशासन के इस रवैया से भूमि पर हो रहे अवैध कब्जों को कैसे रोका जा सकेगा यह बड़ा प्रश्न है। इसके पूर्व भी इस प्रकार के अवैध कब्जों की खबरें चर्चा मे बनी रही लेकिन उसका परिणाम जीरो रहा इस स्थिति के चलते अवैध कब्जे होते रहे जिला प्रशासन आंखें बंद किए रहा।

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision