Latest News

गुरुवार, 29 नवंबर 2018

मुख्यमंत्री ने किया निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल कालेज भवन का निरीक्षण

बहराइच 29 नवम्बर 2018 (संदीप त्रिवेदी). मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन योगी आदित्यनाथ ने जनपद बहराइच के भ्रमण के दौरान निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल कालेज भवन, कृषि उत्पादन मण्डी समिति बहराइच में क्रय संस्था मार्केटिंग व एफसीआई द्वारा संचालित धान क्रय केन्द्रों तथा पूर्व माध्यमिक व प्राथमिक विद्यालय पुलिस लाईन तथा एक्सीलेरेटेड लर्निंग कैम्प का निरीक्षण कर विभिन्न व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया। निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल कालेज भवन के निर्माण कार्य का मुख्यमंत्री ने सघन निरीक्षण किया तथा मौके पर मौजूद कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को निर्देश दिया कि कार्य में तेज़ी लाकर मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य समय से पूर्ण करायें। 


मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल कालेज के सम्पूर्ण माॅडल का भी अवलोकन कर मौके पर मौजूद अधिकारियों से आवश्यक जानकारी प्राप्त की। राजकीय मेडिकल कालेज भवन के निरीक्षण के उपरान्त मुख्यमंत्री ने कृषि उत्पादन मण्डी समिति बहराइच में क्रय संस्था मार्केटिंग व एफसीआई द्वारा संचालित धान क्रय केन्द्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय विकास खण्ड हुजूरपुर के ग्राम पिपरिया महिपाल के कपिल देव सिंह व चित्तौरा के ग्राम कमोलिया के किसान स्वामी दयाल पाण्डेय का धान खरीदा जा रहा था। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अब तक की गयी धान की खरीद तथा उसके सापेक्ष किये गये भुगतान, उपलब्ध इलेक्ट्रानिक तराज़ू, नमी मापक यन्त्र इत्यादि का निरीक्षण करते हुए निर्देश दिया कि किसान को सरकार द्वारा अनुमन्य सभी सुविधाएं उपलब्ध करायी जायें तथा किसानों से नियमानुसार धान की खरीद की जाय। 

उन्होंने कहा कि किसानों के शोषण से सम्बन्धित किसी भी शिकायत को पूरी गम्भीरता के साथ लिया जायेगा और दोषी अधिकारियों/कर्मचारियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। गल्ला मण्डी के निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने क्रय केन्द्र पर मौजूद किसानों तथा राईस मिलर्स से भी वार्ताकर जनपद में चल रहे धान खरीद कार्य की फीडबैक प्राप्त की। गल्ला मण्डी के निरीक्षण के पश्चात मुख्यमंत्री ने पूर्व माध्यमिक व प्राथमिक विद्यालय पुलिस लाईन तथा एक्सीलेरेटेड लर्निंग कैम्प का निरीक्षण कर विभिन्न व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया। विद्यालय के निरीक्षण के दौरान उन्होंने कक्षा में जाकर बच्चों से पुस्तकें पढ़वायी तथा कविता भी सुनीं। स्कूल के भ्रमण के दौरान उन्होंने सभी बच्चों के सर पर हाथ फेर कर आशीर्वाद देते हुए मन लगाकर पढ़ने की सीख दी। मुख्यमंत्री ने शिक्षण स्टाफ को निर्देश दिया कि शिक्षा की गुणवत्ता में और सुधार लायें। 

मुख्यमंत्री ने एक्सीलेरेटेड लर्निंग कैम्प का भी निरीक्षण कर वहाॅ पढ़े रहे दिव्यांग बच्चों के साथ पूरी आत्मीयता के साथ समय व्यतीत किया। उन्होंने जिले के अधिकारियों को निर्देश दिया कि यहाॅ पर निवासरत बच्चों को सभी सुविधाएं प्रदान की जायें। इस अवसर पर प्रदेश के सहकारिता मंत्री श्कुट बिहारी वर्मा व प्रदेश की राज्यमंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) बेसिक शिक्षा, बाल विकास एवं पुष्टाहार, राजस्व एवं वित्त (एमओएस) अनुपमा जायसवाल, विधायक पयागपुर सुभाष त्रिपाठी, बलहा के अक्षयवर लाल गौड, महसी के सुरेश्वर सिंह, नानपारा की माधुरी वर्मा, आयुक्त देवीपाटन मण्डल सुधेश कुमार ओझा, जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव, पुलिस उप महानिरीक्षक अनिल कुमार राय, मुख्यमंत्री के डे आफिसर शुभ्रान्त कुमार शुक्ला, पुलिस अधीक्षक डा. गौरव ग्रोवर सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision