Latest News

शनिवार, 24 नवंबर 2018

RPF ने चलाया सघन चेकिंग अभियान, 17 वेंडर गिरफ्तार

कानपुर 24 नवम्‍बर 2018 (सूरज वर्मा). कानपुर सेंट्रल पर भोजन मुहैया कराने वाली आईआरसीटीसी कंपनी ने ज्यादा मुनाफे के चलते ऐसे वेंडरों को ठेका दे रखा था जो यात्रियों को खराब भोजन परोस रहे थे। इसकी जानकारी होने पर आरपीएफ ने आज सघन चेकिंग अभियान चलाया और 17 वेंडरों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से वो सामग्री बरामद हुई जिन्हें ट्रेन व रेलवे स्टेशन में लाने पर रोक लगी है।



जानकारी के अनुसार कानपुर सेंट्रल स्टेशन में शनिवार को  खाना सप्लाई करने वाली कंपनी के बेस किचन के अलावा ट्रेनों में भी छापा मारा। यहां सड़े टमाटर और प्याज से शताब्दी के यात्रियों के लिए सूप तैयार किया जा रहा था। समोसे, खीरा ककड़ी, पूड़ी सब्जी सहित कई प्रकार के गुणवत्ता विहीन भोजन के साथ आज 17 वेंडरों को गिरफ्तार किया गया है। आरपीएफ अधिकारियों ने खाने की जांच में अनियमितता मिलने पर खाने के सैंपल भी लिए हैं।

आरपीएफ इंस्पेक्टर राजीव वर्मा ने बताया कि उनको कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि सोपान, गोयल एंड गोयल और कमसम कंपनी ट्रेन व रेलवे स्टेशन में वेंडरों के जरिए मुसाफिरों को खराब भोजन परोस रहे हैं। जानकारी मिलते ही शनिवार को आरपीएफ ने सघन चेकिंग अभियान चलाया। आरपीएफ की इस कार्रवाई से स्‍टेशन पर हड़कंप मच गया। इस दौरान 17 अवैध वेंडर पकड़े गये, जिनके पास से गुणवत्ता विहीन भोजन के अलावा खीरा-ककड़ी, गुटखा, तंबाकू और पानी के पाउच भी बरामद हुए, जिन्हें ट्रेन व रेलवे स्टेशन में लाने पर रोक लगी है।।

आरपीएफ के इंस्पेक्टर राजीव वर्मा ने यह भी बताया कि पूरे प्रकरण की जानकारी रेलवे के अाला अधिकारियों को दे दी गई है। साथ ही तीनों कंपनियों के ठेके निरस्त करने के लिए भी कहा गया है। उन्‍होंने बताया कि अभियान के दौरान  स्टेशन एरिया, कानपुर सेंट्रल आउटर, प्लेटफॉर्म एवं प्लेटफार्म पर खड़ी गाड़ियों की चेकिंग कराई गई जिसमें कुल 17 अवैध वेंडरों को गिरफ्तार कर रेलवे सुरक्षा बल कानपुर सेंट्रल पोस्ट पर मुकदमा अपराध संख्या 3630/18 से 3646/18 तक पंजीकृत किया गया है।



Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision