Latest News

बुधवार, 4 जुलाई 2018

रिश्वत के चक्कर में सालों से गाँव वालों को नहीं मिली रही है बिजली

बहराइच 04 जुलाई 2018 (ब्यूरो रिपोर्ट). तहसील महसी अंतर्गत विकास खंड तेजवापुर में ग्राम पंचायत जिहुरा माफी ग्राम पंचायत के गांव ठाकुर पुरवा में विद्युत लाइन बनने के 1 वर्ष बाद भी आज तक लोगों के घरों में रोशनी नहीं हुई है। जबकि गांव में कई लोगों के यहां लाइन बनने के समय ही कनेक्शन हो गया था और मीटर लग गए थे। 


जानकारी के अनुसार लोगों के घरों में बल्ब लटक रहे हैं लाइन पूरी तरीके से दुरुस्त है, बस सिर्फ लाइन को 11000 की लाइन से लिंक करना है। इसके लिए गांव वालों ने काफी प्रयास भी किया और कई जगह शिकायत भी की जिसकी सुनवाई अभी तक नहीं हुई है. इसके बाबत कैसरगंज डिवीजन के एक्सईएन वेंकट रमन से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जे.ई को भेजकर उसको दिखा लेंगे और उसके बाद लाइन को जुड़वा दिया जाएगा. परंतु लगभग महीना बीत गया है अभी तक गांव को जे.ई नहीं पहुंचा है. गांव वालों का आरोप है कि लाइनमैन के द्वारा 10000 की मांग की जाती है. गांव वाले गरीब हैं और मेहनत मजदूरी करके अपना बसर कर रहे हैं, जब एक्सईएन से लाइनमैन के द्वारा रुपए मांगने की बात पूछी गई तो उन्होंने कहा ऐसा कुछ नहीं है, तमाम दलाल भी घूमा करते हैं जो पैसों की मांग करते हैं और बहराइच जनपद में ऐसा आम है. 

गांव के ही अनीस आदि लोगों ने बताया कि ईद के 2 दिन पहले लाइनमैन गांव आया था और उसने पहले मांगे गए रुपयों की बात की और कहा कि वह रुपए दे दीजिए तो हम आपकी लाइन जोड़ देंगे, लेकिन गांव वाले रुपए ना दे सके इसलिए उसने लाइन नहीं जोड़ी. गाँव में लाइन और कनेक्शन दोनों होने के बाद भी विभाग की रिश्वतखोरी और लापरवाही की वजह से गाँव के लोग बिजली की रोशनी से वंचित हैं, जबकि सरकार हर घर को बिजली से रोशन करने का दावा कर रही है.

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision